ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनजनरल बिपिन रावत 18 मार्च को देहरादून में, गढ़वाल राइफल्स को देंगे ये तोहफा

जनरल बिपिन रावत 18 मार्च को देहरादून में, गढ़वाल राइफल्स को देंगे ये तोहफा

गढ़वाल रायफल्स के सैनिक, पूर्व सैनिक और शहीदों के बच्चों को अब राजधानी देहरादून में हॉस्टल की सुविधा मिलने जा रही है। सहस्त्रधारा रोड स्थित डांडा लखौंड में 22 बीघा भूमि पर करीब साढ़े आठ करोड़ रुपये की...

जनरल बिपिन रावत 18 मार्च को देहरादून में, गढ़वाल राइफल्स को देंगे ये तोहफा
देहरादून, लाइव हिन्दुस्तानMon, 12 Mar 2018 12:54 PM
ऐप पर पढ़ें

गढ़वाल रायफल्स के सैनिक, पूर्व सैनिक और शहीदों के बच्चों को अब राजधानी देहरादून में हॉस्टल की सुविधा मिलने जा रही है। सहस्त्रधारा रोड स्थित डांडा लखौंड में 22 बीघा भूमि पर करीब साढ़े आठ करोड़ रुपये की लागत से गढ़वाल रायफल्स वॉर मेमोरियल ब्वायज एंड गर्ल्स हॉस्टल का निर्माण किया गया है। इसका शुभारंभ 18 मार्च को थल सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत करेंगे। 

सितंबर, 2011 में उत्तराखंड के तत्कालीन मुख्यमंत्री बीसी खंडूड़ी ने यहां हॉस्टल का शिलान्यास किया था। लेकिन, आर्थिक संसाधन जुटाने में ही लंबा वक्त गुजर गया। आखिरकार छात्रावास का निर्माण पूरा हो गया है। इस हॉस्टल में 250 छात्र-छात्राओं के रहने की व्यवस्था होगी। बता दें कि गढ़वाल रेजीमेंटल सेंटर लैंसडौन में 1980 से ही सेवारत, सेवानिवृत्त जवान और शहीदों के बच्चों के लिए हॉस्टल की सुविधा है। लेकिन, समय के साथ शिक्षा क्षेत्र का परिदृश्य पूरी तरह बदल गया। लैंसडौन में देहरादून की तरह सुविधाएं नहीं हैं। लिहाजा एजुकेशनल हब की पहचान रखने वाले दून में सैनिकों के बच्चों के लिए नया हॉस्टल बनाया गया। यहां कॅरियर के लिहाज से भी उनका मार्गदर्शन हो सकेगा। छात्रावास की तरफ आने वाली सड़क पर मसूरी विधायक गणेश जोशी अपनी विधायक निधि से शहीद द्वार बनाने की घोषणा कर चुके हैं।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें