अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजपुर रोड पर कपड़ों के शोरूम में लगी भयंकर आग, काबू पाने में लगे चार घंटे

राजपुर रोड स्थित कामिनी कपड़ों के शोरूम में शुक्रवार तड़के भीषण आग लग गई। आग की सूचना पाकर मौके पर पहुंची अग्निशमन विभाग की टीम शटर काटकर अंदर घुसी और चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। सही वक्त पर आग बुझाए जाने से मौके पर बड़ा हादसा होने से टल गया। आग बुझाने में देरी होती तो आसपास की दुकानों तक आग पहुंच सकती थी।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी एसपी ममगाईं ने बताया कि शुक्रवार तड़के 3:42 बजे फायर कंट्रोल रूम में राजपुर रोड पर आग लगने की सूचना मिली। कुछ देर में फायर टीम मौके पर पहुंची तो कामिनी साड़ी शोरूम के दो तल पर भीषण आग लगी हुई थी। शोरूम में कपड़ा और सिंथेटिक सामान होने के कारण आग तेजी से भड़की। फायर विभाग की टीम की स्टोर संचालक अवलोक जैन से चाबी लेकर खोलना चाहा। लेकिन अंदर धुएं का गुब्बार घुटने के कारण शटर बाहर की तरफ फैल गया। इस वजह से शटर खुल नहीं पाया। मौके पर आयरन कटर लाकर शटर को काटा गया।

जैसी ही शटर कटकर खुला तो अंदर से तेजी से धुएं का गुब्बार आग की लपटों के साथ बाहर निकला। शटर खुलने के बाद फायर टीम ने चार फायर टेंडरों से करीब चार घंटे तक पानी की बौछार कर शोरूम में लगी आग बुझाई। इस दौरान शोरूम में रखा अधिकांश सामान आग की चपेट में आ गया था। अग्निशमन अधिकारी ममगाईं ने बताया कि मौके पर दो टेंडर पानी की सप्लाई लाने के अलग से लगाए गए थे। जो आग बुझा रहे फायर टेंडरों को पानी की सप्लाई दे रहे थे। उन्होंने बताया कि शोरूम में आग लगने की वजह और नुकसान का आंकलन नहीं हो पाया है। इसका पता लगाने के लिए विशेष टीम गठित की जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Four hours to control the fierce fire in the clothing showroom on Rajpur Road