ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनफाउंडेशन ने नगर निगम से शहीदों का द्वार बनाने की मांग की

फाउंडेशन ने नगर निगम से शहीदों का द्वार बनाने की मांग की

देहरादून। संवाददाता वीरभूमि फाउंडेशन ने शहीदों के निवास स्थल को जाने वाली प्रमुख मार्गों, सड़कों और मुख्य द्वार का नाम...

फाउंडेशन ने नगर निगम से शहीदों का द्वार बनाने की मांग की
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनTue, 30 Nov 2021 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

वीरभूमि फाउंडेशन ने शहीदों के निवास स्थल को जाने वाली प्रमुख मार्गों, सड़कों और मुख्य द्वार का नाम उन वीर शहीदों के नाम पर रखे जाने की मांग की है। इस संबंध में फाउंडेशन के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को मेयर सुनील उनियाल गामा से उनके शिविर कार्यालय में मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। मेयर ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि इस दशा में सकारात्मक निर्णय लिया जाएगा।

कारगिल शहीद लांसनायक देवेंद्र प्रसाद बडोला के घर को जाने वाली सड़क के मुख्यद्वार के नामकरण से इसकी शुरुआत की जाएगी। फाउंडेशन के अध्यक्ष राजेश रावत ने कहा कि उत्तराखंड सैनिक बाहुल्य क्षेत्र हैं। देहरादून नगर निगम क्षेत्र में भी ऐसे कई क्षेत्र हैं, जहां के निवासी वीर सैनिकों ने देश की आन बान शान की खातिर अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है। इसलिए वीरभूमि फाउंडेशन आपसे विनम्र अनुरोध करता है कि नगर निगम क्षेत्र में रहने वाले जिन वीर सपूतों ने देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दी, उनके घरों के लिए जाने वाली प्रमुख सड़कों, मार्गों और मुख्य द्वार का नाम शहीद के नाम पर रखा जाए। मेयर को ज्ञापन देने वालों में राजेश रावत, रणजीत भंडारी, गौरव सहगल, सौरव शर्मा, वरुण वालिया, विपिन सेमवाल, चंदा उनियाल, प्रवीण आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें