ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनVIDEO : हरिद्वार में पूर्व सीएम हरीश रावत ने रखा उपवास और किया भजन, ये थी वजह

VIDEO : हरिद्वार में पूर्व सीएम हरीश रावत ने रखा उपवास और किया भजन, ये थी वजह

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा है कि देशभर में सामाजिक न्याय ज्वलंत मुद्दा है। कमजोर तबका डरा सहमा हुआ है। भारत बंद के दौरान उत्तराखंड में दलितों के ऊपर दर्ज किए गए मुकदमे वापिस लेने की मांग को...

VIDEO : हरिद्वार में पूर्व सीएम हरीश रावत ने रखा उपवास और किया भजन, ये थी वजह
हरिद्वार, लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 11 Apr 2018 06:29 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा है कि देशभर में सामाजिक न्याय ज्वलंत मुद्दा है। कमजोर तबका डरा सहमा हुआ है। भारत बंद के दौरान उत्तराखंड में दलितों के ऊपर दर्ज किए गए मुकदमे वापिस लेने की मांग को लेकर सरकार पर दवाब बनाया जाएगा। बुधवार को ज्वालापुर के मौहल्ला कड़च्छ रविदास मंदिर परिसर में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कांग्रेस नेताओं के साथ एक दिवसीय उपवास कर भजन कीर्तन किया। 

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी एवं पूर्व पालिकाध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी धर्म व जात पात की राजनीति करती है। कांग्रेस हमेशा ही समाज के सभी वर्गो को साथ लेकर चली है। उन्होंने कहा कि भाजपा दलितों के नाम पर राजनैतिक रोटियां सेकनें का काम कर रही है। धर्म के नाम पर लोगों को बांटा जा रहा है। दलितों के विकास को लेकर कोई भी निति कारगर नहीं हुई।

जिला पंचायत उपाध्यक्ष राव आफाक अली ने कहा कि जात पात व धर्म का भेदभाव लगातार देश भर में फैलाया जा रहा है। लोगों को बांटने के प्रयास किए जा रहे है। दलितों के नाम पर भाजपा ओछी राजनीति करने पर उतारू है। उपवास कार्यक्रम में  सीपी सिंह, तीर्थपाल रवि, संदीप गौड़, दिनेश पुण्डीर, सहदेव पुण्डीर, शिवपाल रवि, बीएस तेजियान, किरण सिंह, रतन सिंह, नईम कुरैशी, धर्मपाल, राजवीर चौहान, सोम त्यागी, पुरूषोत्तम शर्मा, विमला पाण्डे, संतोष चौहान, अंजू द्विवेदी, शाहबुद्दीन अंसारी, गुलबहार खान आदि शामिल थे। 

भाजपा का आरोप कांग्रेस ने अंबेडकर को नहीं दिया सम्मान

भाजपा नेताओं ने बुधवार को ज्वालापुर के कड़च्छ मोहल्ले में आधे दिन का उपवास रखकर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पर दलगत राजनीति का आरोप लगाया। नेताओं ने कहा कि कांग्रेस ने कभी भी अंबेडकर को सम्मान नहीं दिया। पार्षद लक्ष्मी देवी के नेतृत्व में हरीश रावत वापस जाओ के नारे लगाए गए। मंडल अध्यक्ष कामिनी सडाना ने कहा कि कांग्रेस नेता हरीश रावत दलित बस्ती में आकर उपवास के नाम पर दिखावा कर रहे है। वह केवल दलितों की भावनाओं से खोलना चाहते है। कहा कि बतौर मुख्यमंत्री व हरिद्वार सांसद रहते हुए हरीश रावत ने उनके वार्ड में एक पैसा खर्च नहीं किया। इस दौरान पार्षदों में मदन गोपाल, निशा देवी, सपना शर्मा, संजय पुंडीर, मृदुल कौशिक, सिद्धार्थ कौशिक, हैदर नकवी, ममला शर्मा, सतीश कुमार, विनोद कुमार, निर्मला देवी, सरोज, सुशीला देवी, राकेश नौटियाल, विनित जौली, पूजा, सरोज जाखड़, अरविंद नौटियाल आदि शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें