ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनगैरसैंण में विधानसभा के बजट सत्र को लेकर एक और अच्छी खबर, ये हुआ बड़ा बदलाव

गैरसैंण में विधानसभा के बजट सत्र को लेकर एक और अच्छी खबर, ये हुआ बड़ा बदलाव

प्रदेशभर में गैरसैंण राजधानी की मांग जोर पकड़ रही हैं। इसी का असर है कि उत्तराखंड सरकार भी जनभावनाओं को ध्यान में रखते हुए फैसले ले रही है। अब सरकार ने गैरसैंण में विधानसभा के बजट सत्र को लेकर बड़ा...

गैरसैंण में विधानसभा के बजट सत्र को लेकर एक और अच्छी खबर, ये हुआ बड़ा बदलाव
देहरादून, लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 06 Feb 2018 07:16 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेशभर में गैरसैंण राजधानी की मांग जोर पकड़ रही हैं। इसी का असर है कि उत्तराखंड सरकार भी जनभावनाओं को ध्यान में रखते हुए फैसले ले रही है। अब सरकार ने गैरसैंण में विधानसभा के बजट सत्र को लेकर बड़ा बदलाव किया है। इसमें फैसला लिया गया है कि सरकार अब पूरा बजट सत्र भराड़ीसैंण (गैरसैंण) में करेगी। राज्यपाल डॉ केके पॉल का अभिभाषण भी अब वहीं होगा। इसे सरकार की नई रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है।

त्रिवेंद्र सरकार का पहला पूर्ण बजट सत्र देहरादून और गैरसैंण में प्रस्तावित था। राज्यपाल डॉ. पॉल का अभिभाषण देहरादून में  20 फरवरी से होना था और सत्र यहां सत्र 23 फरवरी तक चलना था। इसके बाद 18 मार्च से गैरसैंण में सत्र प्रस्तावित था। जहां बजट पेश किया जाना था। हालांकि, इसका अभी नोटिफकेशन होना बाकी था। सरकार ने बजट सत्र गैरसैंण में ही बुलाने का लगभग निर्णय ले लिया है। सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को राजभवन में दोपहर भोज के दौरान राज्यपाल पॉल, सीएम त्रिवेंद्र रावत और विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल में सत्र को अनौपचारिक चर्चा हुई, जिसमें यह सहमति बनी है। अब राज्यपाल के हरी झंडी का इंतजार है। सूत्रों का कहना है कि गैरसैंण राजधानी को लेकर बढ़ते दबाव के चलते सरकार पूरा बजट सत्र गैरसैंण में बुलाकर जनता में एक साफ संदेश देना चाहती है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें