ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादून प्रश्नकाल में विपक्ष के सवालों पर उलझे लोनिवि मंत्री

प्रश्नकाल में विपक्ष के सवालों पर उलझे लोनिवि मंत्री

सवालों के सीधे जबाव न मिलने से विपक्ष ने जताई नाराजगी बचाव में आए

 प्रश्नकाल में विपक्ष के सवालों पर उलझे लोनिवि मंत्री
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनTue, 27 Feb 2024 03:45 PM
ऐप पर पढ़ें

देहरादून। लोनिवि मंत्री सतपाल महाराज प्रश्नकाल में विधायकों के सवालों पर उलझते नजर आए। उनके जबाव से असंतुष्ट कांग्रेस विधायकों ने इस पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि मंत्री सदन में पूरी तैयारी के साथ नहीं आए। महाराज के बचाव में आए संसदीय कार्य मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल से भी इस दौरान विपक्ष के विधायकों की नोकझोंक हुई।
मंगलवार को प्रश्नकाल में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के विभागों से संबधित सवाल पूछे गए। इस दौरान कई ऐसे मौके आए जब विपक्ष ने सवालों के स्पष्ट जबाव न दिए जाने का आरोप लगाया। कांग्रेस विधायक गोपाल सिंह राणा ने मंत्री से मानसखंड योजना के तहत नानकमत्ता गुरुद्वारे को लेकर जानकारी मांगी। उन्होंने योजना की डीपीआर, खर्च आदि की जानकारी मांगी। कांग्रेस विधायक प्रीतम सिंह ने भी इस पर कई अनुपूरक सवाल पूछे। योजना के पहले चरण के खर्च को लेकर पूछे गए सवाल का जबाव न मिलने पर विपक्ष ने नाराजगी जताई। यूएस नगर के ही नानक सागर डैम के संचालन को लेकर पूछे गए सवाल पर भी मंत्री उलझते नजर आए। ज्वालापुर की सुभाष गढ़ नहर को लेकर भी सदन में काफी देर तक दोनों पक्ष उलझते नजर आए।

--

सत्ता पक्ष के निशाने पर भी रहे महाराज

प्रश्नकाल के दौरान कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज न केवल विपक्ष के निशाने पर रहे, बल्कि सत्ता पक्ष के कई विधायकों ने भी उन्हें घेरने की कोशिश की। जसपुर विधायक आदेश चौहान ने अपने क्षेत्र में सड़कों के गड्डों को लेकर सवाल किया था। इस पर भाजपा के विधायक विनोद चमोली ने मंत्री से पूछा कि आखिर सड़कों को गड्डा मुक्त करने के लिए मानक क्या है। उन्होंने पूछा कि किस आकार के गड्डे पैचवर्क में भरे जाते हैं। मंत्री ने कहा कि यह सवाल अलग है इसलिए इसका जबाव अलग से दिया जाएगा। इसी दौरान भाजपा विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने भी सड़कों को गड्डा मुक्त करने के मानकों की जानकारी मांगी। पर्यटन की योजनाओं को लेकर भाजपा विधायक बृज भूषण गैरोला ने भी मंत्री से कई सवाल पूछे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें