ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनसमूह ग में बाहरी युवाओं के प्रवेश पर जताया रोष

समूह ग में बाहरी युवाओं के प्रवेश पर जताया रोष

उत्तराखंड बेरोजगार संघ के प्रदेश अध्यक्ष बॉबी पंवार ने रविवार को यहां जारी अपने बयान में कहा कि जिस प्रकार से समूह ग के अंतर्गत आने वाले पदों पर बाहरी प्रदेश के अभ्यर्थियों के आमंत्रण स्वीकार करने ...

समूह ग में बाहरी युवाओं के प्रवेश पर जताया रोष
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनSun, 15 Sep 2019 05:48 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड बेरोजगार संघ के प्रदेश अध्यक्ष बॉबी पंवार ने रविवार को यहां जारी अपने बयान में कहा कि जिस प्रकार से समूह ग के अंतर्गत आने वाले पदों पर बाहरी प्रदेश के अभ्यर्थियों के आमंत्रण स्वीकार करने की बात की जा रही है बेरोजगार संघ इसकी कड़े शब्दों में निंदा करता है।

पंवार ने कहा कि अपने हितों के लिए बेरोजगार युवाओं ने पूर्व में भी कई आंदोलन किए थे। जिस पर बाद में भाजपा सरकार अध्यादेश लाने को मजबूर हुई थी। साथ ही कहा था कि जिन अभ्यर्थियों ने प्रदेश की सीमा के अंदर 10वीं और 12वीं पास की हो वही अभ्यर्थी प्रदेश में समूह ग के फार्म भरने के लिए मान्य होंगे। लेकिन अब इस ज्ञापन में ऐसा कुछ भी नहीं दिखाई देता। इसके तहत प्रदेश के बेरोजगारों का अहित हो रहा है। पंवार ने कहा कि जारी विज्ञापन में यह तय नहीं किया गया है कि 140 नंबर वाले पेपर में उत्तराखंड से जुड़े कितने प्रश्न और हिंदी के कितने प्रश्न पूछे जाएंगे। इसके अलावा आयु सीमा भी घटाकर 42 से 35 वर्ष कर दी गई है। इससे प्रदेश के बेरोजगारों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। उन्होंने कहा कि यदि प्रदेश सरकार इस भर्ती में बाहरी प्रदेशों के अभ्यर्थियों पर रोक नहीं लगाती है तो उत्तराखंड बेरोजगार संघ बड़े आंदोलन के लिए बाध्य हो जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें