DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

देहरादून में डेढ़ करोड़ की चोरी का खुलासा, घर में काम कर चुका नौकर ही निकला चोर

गुनियाल गांव स्थित शाहीन बाग रिजॉर्ट में हुई डेढ़ करोड़ रुपये की चोरी का बुधवार को राजपुर पुलिस ने एसओजी की मदद से खुलासा कर दिया। चोरी में पुलिस ने मकान मालिक के घर से छह महीने पहले नौकरी छोड़कर गए कर्मचारी को गिफ्तार किया है। उससे पुलिस ने कीमती गहने, रिवाल्वर और अन्य चोरी गया सामान बरामद किया है।

एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि छह फरवरी को शाहीन बाग रिजॉर्ट संचालक सूरज भान गुप्ता के बंद घर से करीब डेढ़ करोड़ रुपये के गहने और अन्य कीमती सामान चोरी हो गया था। वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफी के शौकीन सूरज के घर से चोर उनके लाखों रुपये के कैमरों के लैंस और एक रिवाल्वर भी चोरी कर ले गए थे। सूरज की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू की। पुलिस ने मौके पर पड़ताल की तो सामने आया कि जिस तरह चोर सीढ़ी लगाकर घर के भीतर घुसा और निकला उससे चोर को घर के भीतर की पूरी जानकारी थी।

इस पर पुलिस को शक घर में काम करने वाले पूर्व कर्मचारियों पर गया। पुलिस ने इस दौरान गुप्ता से पूछताछ की तो पता लगा कि छह महीने पहले उनके रिजॉर्ट में नौकरी करने वाला अवधेश कुमार यादव निवासी सहजना, थाना मवई जिला फैजाबाद सितंबर 2017 में नौकरी छोड़कर गया था। एसओजी टीम ने सर्विलांस जरिए अवधेश को मंगलवार को हरिद्वार स्थित चिड़ियापुर होटल के पास से गिरफ्तार कर लिया। जिससे पुलिस ने चोरी किए गहने, कैमरों के लैंस, रिवाल्स और अन्य कीमती सामान बरामद किया। पुलिस के मुताबिक बरामद सामान की कीमत डेढ़ करोड़ रुपये है। आरोपी से अभी कुछ अन्य सामान रिकबर होना बाकी है, जिसके लिए पुलिस कोर्ट से उसकी रिमांड मांगेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ex worker arrest in 1.5 caror theft