ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनभड़काऊ भाषण पर शिक्षा अफसरों ने शिक्षक नेता से मांगा माफीनामा

भड़काऊ भाषण पर शिक्षा अफसरों ने शिक्षक नेता से मांगा माफीनामा

अफसरों के खिलाफ भड़काऊ भाषण के विवाद में अफसरों और शिक्षकों के बीच सुलह-समझौते की कोशिश शुरू हो गई। शिक्षा अधिकारी संघ ने प्राथमिक शिक्षक संघ के महामंत्री दिग्विजय सिंह चौहान को सोमवार तक अपने...

भड़काऊ भाषण पर शिक्षा अफसरों ने शिक्षक नेता से मांगा माफीनामा
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनSat, 26 May 2018 08:06 PM
ऐप पर पढ़ें

अफसरों के खिलाफ भड़काऊ भाषण के विवाद में अफसरों और शिक्षकों के बीच सुलह-समझौते की कोशिश शुरू हो गई। शिक्षा अधिकारी संघ ने प्राथमिक शिक्षक संघ के महामंत्री दिग्विजय सिंह चौहान को सोमवार तक अपने भाषण के लिए लिखित रूप से खेद जताने को कहा है। दूसरी तरफ, चौहान के तेवर भी कुछ नरम नजर आए हैं। बकौल चौहान, मैने पहले ही कहा था कि इस मामले केा ज्यादा तूल नहीं दिया जाना चाहिए। बातचीत से हर विवाद को सुलझाया जा सकता है।

हालांकि उन्होंने खेद जताने की मांग पर टिप्पणी नहीं की।शनिवार दोपहर ननूरखेड़ा स्थित शिक्षा निदेशायल्र में शिक्षा अधिकारी संघ ने बैठक कर इस विवाद पर चर्चा की। मालूम हो कि 21 मई को परेड मैदान में विशिष्ट बीटीसी शिक्षकों के मुददे पर प्रदर्शन के दौरान चौहान ने अफसरों के खिलाफ काफी तीखे शब्दों का प्रयोग किया था। भावावेश में चौहान यहां तक कह गए कि जो अधिकारी शिक्षकों की सुनवाई नहीं करते हैं, उन्हें कमरे में बंद कर चार-चार थप्पड़ भी लगाए जाएं। इस बयान का वीडियो के वायरल होने के बाद से शिक्षा विभाग में तूफान आया हुआ है।

आज संघ की बैठक में इस विवाद पर चर्चा करते हुए शिक्षक संघ महामंत्री को एक मौका देने पर सहमति बनी। अध्यक्ष रघुनाथ लाल आर्य ने बताया कि सोमवार 10 बजे तक का वक्त दिया गया है। यदि इस अवधि तक खेद जताते हुए माफीनामा न दिया गया तो फिर एफआईआर करा दी जाएगी।बैठक में महासचिव एसपी सेमवाल, अपर निदेशक रामकृष्ण उनियाल, वीएस रावत, सयुक्त निदेशक बीएस नेगी, राकेश जुगरान, आशा रानी पैन्यूली, कंचन देवराड़ी, राजेंद्र सिंह रावत, आरपी डंडरियाल, गजेंद्र सिंह सौन, यशवीर सिंह रावत, वर्षा भारद्वाज, एसएस रावत, रश्मि बडोनी, शैलेंद्र अमोली, आदि मौजूद रहे।

दूसरी तरफ, शिक्षक बातचीत के पक्ष में तो हैं पर माफीनामा देने पर सहमत नहीं हैं। एफआईआर की स्थिति में शिक्षकों ने आंदोलन की तैयारी भी शुरू कर दी है। हालांकि चौहान ने शिक्षकों को फिलहाल आपा न खोने की हिदायत दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें