class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बाल दिवस पर स्कूलों में जाकर बच्चों से मिले शिक्षा मंत्री

बाल दिवस के अवसर पर विभिन्न स्कूलों में रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किए गए। शिक्षा मंत्री अरविंद पाण्डेय भी कई स्कूलों में पहुंचे और बच्चों से मिले।

सुबह प्रथमिक विद्यालय राजीवनगर पहुंचे शिक्षा मंत्री ने सबसे पहले पं. जवाहरलाल नेहरू के चित्र पर माल्यार्पण किया। इसके बाद उन्होंने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि कक्षा में जो भी शिक्षक सिखाते हैं उस पर ध्यान देना चाहिए। अच्छी पढ़ाई करने के बाद कितने भी बडे बन जाओ लेकिन,अपने पुराने दिन कभी नहीं भूलने चाहिए। इस दौरान मंत्री ने बच्चों से सवाल भी किए। इस दौरान स्कूल की भोजनमाताओं से बातचीत में मंत्री ने कहा कि भोजनमाताओं को स्कूल से नहीं निकाला जाएगा।

उन्होंने स्कूल में रूम टू रीड संस्था की ओर से संचालित पुस्तकालय का अवलोकन किया। इस दौरान मुकुल सती, जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक हेमलता भट्ट, उपखंड शिक्षा अधिकारी मोनिका बम, प्रदीप कुमार, प्रेम सिंह रावत, प्रकाश रावत, पंकज सिंह आदि मौजूद रहे। इसके बाद शिक्षा मंत्री ने राजपुर रोड स्थित कन्या गुरुकुल विद्यालय में नि:शुल्क कम्प्युटर कक्ष का उद्घाटन किया गया। कहा कि बढ़ते टेक्नोलॉजी को ध्यान में रखते हुए छात्राओं को भी इस ओर ध्यान देना होगा। उन्होंने विद्यालय को आर्थिक सहयोग देने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम में स्कूल की प्रधानाचार्या संतोष विद्यालंकार के अलावा अन्य शिक्षिकाएं मौजूद रहीं।

वहीं चकराता रोड स्थित नारी शिल्प मंदिर इंटर कॉलेज में कई खेलकूद प्रतियोगिताएं हुई। यहां स्थानीय विधायक खजानदास ने स्कूल की पत्रिका ''संकल्पिता'' का विमोचन किया। झिवरहेड़ी स्थित राजकीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल में बाल दिवस पर कार्यक्रम आयोजित हुए। स्कूल के प्रधानाचार्य प्रमोद थपलियाल ने बच्चों को जागरुक किया। राजकीय प्राथमिक विद्यालय में बाल दिवस पर मुख्य अतिथि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकान्त धस्माना ने बच्चों को संबोधित किया। संयुक्त नागरिक संगठन के सदस्यों और पदाधिकारियों ने मंगलवार को पुरानी जेल स्थित नेहरू स्मारक पर माल्यापर्ण किया। ब्रिगेडियर केजी बहल, चौधरी सीपी सिंह, विजय पाहवा, आशा टम्टा आदि मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Education Minister meets children in many schools
अंडर-19 में महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज बना चैंपियनउत्तराखंड संवैधानिक संरक्षण मंच ने लैंसडौन चौक पर किया प्रदर्शन