ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनसमायोजित किए जाने की मांग पर अड़ा शिक्षा मित्र महासंघ

समायोजित किए जाने की मांग पर अड़ा शिक्षा मित्र महासंघ

पूर्व की भांति समायोजन की मांग कर रहे शिक्षा मित्रों ने मंगलवार को अपनी मांग को लेकर कचहरी स्थित डीएम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन...

समायोजित किए जाने की मांग पर अड़ा शिक्षा मित्र महासंघ
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनTue, 18 Sep 2018 04:47 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व की भांति समायोजन की मांग कर रहे शिक्षा मित्रों ने मंगलवार को अपनी मांग को लेकर कचहरी स्थित डीएम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया।

इसके बाद शिक्षा मित्र क्रांतिकारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष पूर्ण सिंह राणा की अगुवाई में डीएम के मार्फत सीएम को एक ज्ञापन भी प्रेषित किया। इससे पहले शिक्षा मित्र महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष राणा ने शिक्षा मित्रों को संबोधित करते हुए विभागीय अधिकारियों के प्रति नाराजगी व्यक्त की। साथ ही आंदोलन की चेतावनी भी दी। कहा कि, यदि 30 सितम्बर तक मांगों पर सकारात्मक कार्रवाई नहीं हुई तो शिक्षा मित्र एक अक्तूबर को शिक्षा निदेशालय में अनशन पर बैठेंगे। राणा ने कहा कि पूर्व में शिक्षा निदेशक से मिले सकारात्मक आश्वासन के बाद 17 दिन से चल रहे धरने को समाप्त किया गया। लेकिन तीन सप्ताह से अधिक समय होने के बाद भी मांग पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। 30 सितम्बर तक मांग पर ठोस कार्रवाई नहीं हुई तो हम सभी शिक्षा निदेशालय में आमरण अनशन पर बैठेंगे। इसके बाद भी शिक्षा मित्रों की मांगों को अनसुना किया गया तो शिक्षा मित्र प्रदेश भर में कार्य बहिष्कार करेंगे। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि पूर्व की भांति वर्तमान में डीएलएड कर चुके 900 शिक्षा मित्रों को औपबंधिक सहायक अध्यापक में समायोजन किया जाए। प्रतिनिधिमंडल में भगवान सिंह, अजय पाल, जसबीर सिंह, हरि सिंह, आशीष, राकेश भट्ट आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें