ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनदेहरादून यूथ समिट में महिला सम्बंधी मुद्दों पर हुई चर्चा

देहरादून यूथ समिट में महिला सम्बंधी मुद्दों पर हुई चर्चा

इकोल ग्लोबल इंटरनेशनल गर्ल्स स्कूल में चल रहे दो दिवसीय देहरादून यूथ समिट के अंतिम दिन छात्रों ने महिलाओं की सुरक्षा पर चर्चा...

देहरादून यूथ समिट में महिला सम्बंधी मुद्दों पर हुई चर्चा
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनSun, 04 Aug 2019 06:19 PM
ऐप पर पढ़ें

इकोल ग्लोबल इंटरनेशनल गर्ल्स स्कूल में चल रहे दो दिवसीय देहरादून यूथ समिट के अंतिम दिन छात्रों ने महिलाओं की सुरक्षा पर चर्चा की।

स्कूल में आयोजित समारोह के अंतिम दिन मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल रहे। समिट में छात्रों ने महिलाओं के प्रति आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए कठोर कानून बनाने का मुद्दा रखा। साथ ही महिलाओं की सुरक्षा को गंभीरता से लेने की बात रखी। समिट में पहुंचे विभिन्न स्कूल और कालेज के छात्रों ने इसके अलावा भारत में जम्मू-कश्मीर के राजनीतिकरण,भविष्य में देश कि सुरक्षा और सम्प्रभुता बनाने, भारत के प्रजातंत्र में युवाओं का योगदान कैसे बढ़ाया जाय आदि विषयों पर चर्चा कर आपने विचार रखे। मुख्य अतिथि ने विभिन्न फोटोग्राफर, कार्टूनिस्ट आदि प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया। स्कूल के डायरेक्टर तरुणजोत जुनेजा ने बताया कि सामाजिक मुद्दों पर अपने विचार रखने के लिए यह समिट आयोजित किया जाता है। छात्र उत्साह के साथ प्रतिभाग करते हैं। मोटिवेशनल स्पीकर गौरी शंकर आदि मौजूद हरे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें