ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनदेवभूमि महासभा ने पॉलीथिन निर्माण पर रोक की मांग उठाई

देवभूमि महासभा ने पॉलीथिन निर्माण पर रोक की मांग उठाई

डीएम के माध्यम सीएम को भेजा ज्ञापन, कार्रवाई की मांगसड़क किनारे खड़े पेड़ों पर पोस्टर लगाने पर लगे रोकदेवभूमि महासभा उत्तराखंड ने राज्य में पॉलीथिन के निर्माण पर रोक लगाए जाने की मांग की है। साथ ही...

देवभूमि महासभा ने पॉलीथिन निर्माण पर रोक की मांग उठाई
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनWed, 22 Nov 2017 04:32 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएम के माध्यम सीएम को भेजा ज्ञापन, कार्रवाई की मांग

सड़क किनारे खड़े पेड़ों पर पोस्टर लगाने पर लगे रोक

देवभूमि महासभा उत्तराखंड ने राज्य में पॉलीथिन के निर्माण पर रोक लगाए जाने की मांग की है। साथ ही सड़क किनारे मौजूद पेड़ों और खंबों पर चिपकाए जा रहे पोस्टरों पर भी प्रतिबंध लगाए जाने की मांग की है।

महासभा का एक प्रतिनिधि मंडल बुधवार को अध्यक्ष प्रमोद कपरूवाण की अगुवाई में जिलाधिकारी से मिला। इस दौरान अपनी मांगों को लेकर जिलाधिकारी के माध्यम मुख्यमंत्री को अपनी मांगों बारे एक ज्ञापन भी सौंपा। महासभा ने मांग करते हुए कहा कि पॉलीथिन के अंधाधुंध प्रयोग से देवभूमि में लगातार प्रदूषण बढ़ रहा है। निकलने वाला धुंआ वातावरण को खराब तो कर ही रहा है साथ ही खेत खलियानों को भी नुकसान पहुंचा रहा है। महासभा ने मांग करते हुए कहा कि सरकारी संपत्ति पर किसी भी तरह से पोस्टर अथवा बैनर नहीं चिपकाए जाने चाहिए। इससे शहरों की सुंदरता नष्ट हो रही है। साथ ही कूड़ा कचरा पर्यावरण को दूषित कर रहा है। मुख्यमंत्री से मांग की गई कि वह इस मसले पर त्वरित कार्रवचाई करें।

प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश सचिव गिरीश बहुगुणा, जिला अध्यक्ष संजय रतूड़ी, महानगर अध्यक्ष जितेंद्र डंगवाल, संरक्षक गोविंद सती, प्रदेश सचिव बीएस पंवार, मधु सेमवाल, विलास चंद्र पोखरियाल, रचना देवी, मीनाक्षी देवी, ममता ठाकुर आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें