ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनमसूरी नगर पालिका में कंपनीबाग पर घमासान

मसूरी नगर पालिका में कंपनीबाग पर घमासान

मसूरी नगर पालिका में कंपनीबाग और एक्वेरियम को लेकर घमासान मचा हुआ है। आरोप-प्रत्यारोप के बीच अनियमितताओं की जांच को लेकर सभासद घेमों में बंटे हुए हैं। जो पहले तक जांच की मांग कर रहे थे, उन्होंने अब...

मसूरी नगर पालिका में कंपनीबाग पर घमासान
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनMon, 22 Jul 2019 05:40 PM
ऐप पर पढ़ें

मसूरी नगर पालिका में कंपनीबाग और एक्वेरियम को लेकर घमासान मचा हुआ है। आरोप-प्रत्यारोप के बीच अनियमितताओं की जांच को लेकर सभासद घेमों में बंटे हुए हैं। जो पहले तक जांच की मांग कर रहे थे, उन्होंने अब चुप्पी साध ली है। इधर, सभासद जसबीर कौर ने सोमवार को पत्रकार वार्ता कर एक बार फिर जांच की मांग उठाई।

पत्रकारों से बातचीत में सभासद जसबीर कौर ने कहा कि उनकी मांग पर जो लोग यह कह रहे हैं कि पालिका कर समिति में उन्हें नहीं लिए जाने की वजह से वह अनियमितताओं का मामला उठा रही हैं तो यह पूरी तरह बेबुनियाद आरोप हैं। क्योंकि वह पहले भी दो बार सभासद रह चुकी हैं और इस तरह के मामले उठाती आई हैं। उन्होंने कहा कि पालिका बोर्ड की पहली बैठक में सभी 13 सभासदों ने कंपनीबाग और एक्वेरियम की जांच की मांग की थी। तब एक स्वर में पूछा गया था कि किस नियम के तहत प्रवेश शुल्क बढ़ाया गया। किस आधार पर कंपनी बाग में किराएदारों ने ही किराएदार रखे हुए हैं। उन्होंने कहा कि कंपनीबाग और एक्वेरियम को लेकर जो अनुबंध हुए हैं, उनका पालन किया जा रहा है या नहीं। इसकी जांच होनी चाहिए। जसबीर कौर के मुताबिक आठ महीने पहले सभी 13 पार्षद यह मामला उठाया। फिर पांच सभासद इस मांग से पीछे हट गए। बाकी आठ ने एक और पत्र जांच को लेकर पालिका अध्यक्ष को दिया। अब दो और सभासद इस मांग से पीछे हट गए हैं, जबकि छह सभासद अभी भी जांच की मांग कर रहे हैं। उन्होंने सवाल उठाया कि आखिल क्या वजह है कि पहले सभी 13 पार्षद जांच की मांग कर रहे थे और अब सिर्फ छह ही कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें