DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खुशखबरी : देहरादून क्रिकेट स्टेडियम इंटरनेशनल मैचों के लिए तैयार, ICC ने दी मान्यता

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने देहरादून इंटरनेशनल स्टेडियम को मान्यता दे दी है। आईसीसी के विशेषज्ञों ने 25 हजार दर्शक क्षमता वाले इस स्टेडियम को अंतरराष्ट्रीय मानकों पर खरा पाया है। इसे क्रिकेट के तीनों फार्मेट टी-20, वन-डे और टेस्ट मैचों के लिए उपयुक्त पाया है। स्टेडियम में तीन जून से अफगानिस्तान-बांग्लादेश के बीच तीन टी-20 मैचों की शृंखला शुरू हो रही है। इसके लिए दोनों टीमें दून पहुंच गई हैं। 

देहरादून इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश-अफगानिस्तान के बीच पहली अंतरराष्ट्रीय सीरीज होने जा रही है। इसके लिए पिछले दिनों आईसीसी के विशेषज्ञ पैनल में शामिल पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ की अगुवाई में एक टीम ने स्टेडियम का दौरा किया था। इसके बाद विशेषज्ञ पैनल ने आईसीसी को स्टेडियम को लेकर रिपोर्ट सौंपी। इस रिपोर्ट के आधार पर ही स्टेडियम को अंतर्राष्ट्रीय मैचों के लिए उपयुक्त पाते हुए इसे पैनल में शामिल कर दिया गया है।

श्रीनाथ की अगुवाई में आई टीम ने स्टेडियम में सुविधाओं के स्तर को खिलाड़ियों के अनकूल पाया। साथ ही मीडिया और प्रसारण जरूरतों को अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए उपयुक्त बताते हुए टी-20 के साथ ही एक दिवसीय और टेस्ट मैच के लिए नए विकसित हुए स्टेडियमों में सर्वश्रेष्ठ करार दिया। राजधानी देहरादून में शिवालिक पहाड़ियों की तलहटी में बने इस स्टेडियम को आईसीसी के विशेषज्ञों ने प्राकृतिक तौर पर सुदंरतम स्थान करार दिया है। आईसीसी की यह रिपोर्ट सामने आने के बाद दून में भविष्य में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों के लिए भी दरवाजे खुल गए हैं। 

डीएम-एसएसपी ने रायपुर स्टेडियम का निरीक्षण 

देहरादून। रायपुर स्थित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में क्रिकेट मैच की तैयारी को लेकर बुधवार को जिलाधिकारी एसए मुरूगेशन और एसएसपी निवेदिता कुकरेती की संयुक्त रूप से निरीक्षण किया। मौके पर अधिकारियों की बैठक लेकर उन्होंने जरूरी दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने पुलिस विभाग को सुरक्षा और यातायात प्रबन्धन, जल संस्थान को पेयजल, ट्रैफिक विभाग को यातायात रूट और मैदान के आस-पास पार्किंग और परिसर में वैकल्पिक विद्युत व्यवस्था करने, लोनिवि को पार्किंग निर्माण, नगर निगम को मौके पर साफ-सफाई, चिकित्सा विभाग को आवश्यक चिकित्सा व्यवस्था का प्रबन्ध करने के निर्देश दिए। उन्होंने टिकट काउंटर, पार्किंग चयन और उसकी मार्किंग, मैदान के भीतर तथा बाहर सुरक्षा व्यवस्था तथा आपात स्थिति से निपटने हेतु तमाम विकल्पों को ध्यान में रखते हुए सम्बन्धित विभागों को कार्य करने के निर्देश दिए। मौके पर अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Dehradun Cricket Stadium has been recognized by ICC