DA Image
28 अक्तूबर, 2020|11:20|IST

अगली स्टोरी

डीएवी कॉलेज के छात्रों ने समाज कल्याण विभाग दफ्तर में की तालाबंदी

डीएवी पीजी कॉलेज के छात्रों ने समाज कल्याण विभाग पर छात्रवृत्ति में घोटाला करने का आरोप लगाया। इसके साथ ही समाज कल्याण कार्यालय में प्रदर्शन कर तालाबंदी भी की। लिखित आश्वासन मिलने पर छात्र शांत हुए।

इस मौके पर छात्रों ने सहायक समाज कल्याण अधिकारी दीपांकर घिल्डियाल को ज्ञापन भी दिया। शुक्रवार को डीएवी महासचिव कपिल शर्मा के नेतृत्व में छात्र जिला समाज कल्याण कार्यालय पहुंचे और प्रदर्शन किया। मौके पर जिला समाज कल्याण अधिकारी के नहीं मिलने पर छात्रों ने कर्मचारियों को कमरों से बाहर निकालकर तालाबंदी कर दी। इसके बाद अधिकारी के कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया।

कपिल शर्मा ने आरोप लगाया कि विभाग सरकारी कॉलेजों के छात्रों को छात्रवृत्ति देने की बजाए प्राइवेट कॉलेजों और इंस्टीट्यूट को छात्रवृत्ति बांट रहा है। इसके साथ ही छात्रवृत्ति वितरण में बड़ी मात्रा में घोटाला भी हुआ है। इसलिए इसकी जांच होनी चाहिए। इसके साथ ही 2016-17 की छात्रवृत्ति भी जल्द जारी होनी चाहिए। जबकि अरविंद चौहान ने कंडोली स्थित छात्रावास में रह रहे छात्रों की भी पूरी डिटेल मांगी है। इसके साथ ही छात्रावास में हुए कुल खर्च का भी पूरा ब्यौरा दिया जाए। प्रदर्शनकारियों में संदीप शर्मा, नरेंद्र शर्मा, सूरज रमोला, अरविंद चौहान, दिनेश चौहान, शुभम राठौर, नीरज चौहान, राहुल चौहान, विरेंद्र चौहान, विपिन चौहान सहित अन्य छात्र मौजूद थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:DAV students lockout in Social Welfare Office