ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनसीबीएसई छात्रों के लिए जारी कॉउंसलिंग सुविधा

सीबीएसई छात्रों के लिए जारी कॉउंसलिंग सुविधा

सीबीएसई की ओर से बोर्ड की शेष परीक्षाएं एक जुलाई से पन्द्रह जुलाई के बीच करवाई जा रही हैं। ऐसे में छात्रों की सुविधा के लिए कॉउंसलिंग जारी रखने का निर्णय लिया गया है। छात्र टोल फ्री नम्बर पर फोन कर...

सीबीएसई छात्रों के लिए जारी कॉउंसलिंग सुविधा
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनTue, 02 Jun 2020 07:22 PM
ऐप पर पढ़ें

सीबीएसई की ओर से बोर्ड की शेष परीक्षाएं एक जुलाई से पन्द्रह जुलाई के बीच करवाई जा रही हैं। ऐसे में छात्रों की सुविधा के लिए कॉउंसलिंग जारी रखने का निर्णय लिया गया है। छात्र टोल फ्री नम्बर पर फोन कर इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

सीबीएसई के क्षेत्रीय अधिकारी रणबीर सिंह ने बताया कि छात्र टोल फ्री नम्बर 1800118004 पर फोन कर अपने सवाल पूछ सकते हैं। जिसका समय सुबह 9 बजकर 30 मिनट से शाम साढ़े पांच बजे तक रहेगा। उन्होंने अभिभावकों और छात्रों से अपील की है कि जरूरत पड़ने पर इस सुविधा का लाभ जरूर उठाएं।

----

परीक्षा को लेकर तनाव नहीं लें छात्र

सीबीएसई काउंसलर डॉ सोना कौशल गुप्ता ने बताया कि उन्हें छात्रों की ओर से लगातार फोन आ रहे हैं। कुछ छात्र विषय को लेकर सवाल पूछ रहे हैं तो कुछ कोरोना से जुड़े सवाल भी कर रहे हैं। इसके अलावा उन्हें टाइम मैनेजमेंट के टिप्स दिए जा रहे हैं।

----

मैडम जिससे जॉब मिले उस विषय को पढ़ेंगे

सीबीएसई के टोल फ्री नम्बर पर छात्र करिअर को लेकर भी सवाल पूछ रहे हैं। एक छात्र ने काउंसलर से पूछा कि मैडम वह विषय कौन से हैं जिन्हें पढ़कर आगे जॉब मिलेगी, वही पढ़ेंगे तो सही रहेगा। उस छात्र को बताया गया कि कोरोना फोबिया को अपने ऊपर हावी न होने दे और सकारात्मक सोच के साथ अपनी तैयारी जारी रखे।

----

इस बार छुट्टियों में भी करनी पड़ रही पढ़ाई

कई छात्रों का यह भी कहना है कि कोरोना महामारी ने उनका पूरा रूटीन बदलकर रख दिया है, पहले जहां इन दिनों परिवार, दोस्तों के साथ गर्मियों की छुट्टियां मनाने जाते थे। वहीं इस बार सेलेबस पूरा करने का दबाव होने के चलते ऑनलाइन पढ़ाई जारी रखनी पड़ेगी।

-----

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें