DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  देहरादून  ›  राज्य में 39 दिन बाद कोरोना के सबसे कम मरीज

देहरादूनराज्य में 39 दिन बाद कोरोना के सबसे कम मरीज

हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 08:10 PM
राज्य में 39 दिन बाद कोरोना के सबसे कम मरीज

देहरादून। मुख्य संवाददाता

राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों में सोमवार को भी गिरावट दर्ज की गई। राज्य में 39 दिनों बाद सोमवार को सबसे कम 2071 नए मरीज मिले। राज्य में कोरोना संक्रमण दर भी 6.4 प्रतिशत रह गई है।

हालांकि कोरोना संक्रमण कम होने के बावजूद राज्य में मौत के आंकड़ों में कमी नहीं आ पा रही है। सोमवार को राज्य में एक बार फिर 95 मरीजों की मौत हो गई। जबकि पहले हो चुकी 27 मौतों का ब्योरा भी अस्पतालों की ओर से स्टेट कंट्रोल रूम को दिया गया। इसके साथ ही राज्य में कुल मरने वाजों का आंकड़ा 5927 पहुंच गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार सोमवार को एम्स ऋषिकेश में 17 मरीजों की मौत हुई। जबकि हिमालयन हॉस्पिटल में नौ, दून में आठ, महंत इंद्रेश में आठ जबकि कई अन्य अस्पतालों में भी मरीजों की मौत हुई है। इसके अलावा हरिद्वार जिले से 26 जबकि देहरादून जिले में पूर्व में हुई एक मौत का ब्योरा भी स्वास्थ्य विभाग को भेजा गया है।

तीन गुना से ज्यादा मरीज ठीक हुए

राज्य में सोमवार को कोरोना के 2071 नए मरीज मिले। जबकि इसके तीन गुना से अधिक 7051 मरीज ठीक होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया। इसके साथ ही राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर पचास हजार से नीचे आ गई है। सोमवार को कुल 32 हजार के करीब सैंपलों की रिपोर्ट आई जिसमें से दो हजार के करीब मरीज पॉजिटिव आए हैं। राज्य में कुल कोरोना मरीजों की संख्या तीन लाख 15 हजार हो गई है। अभी तक इसमें से दो लाख 54 हजार मरीज ठीक भी हो गए हैं। राज्य में मरीजों के ठीक होने का प्रतिशत 80 प्रतिशत को पार कर गया है।

संबंधित खबरें