ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनराज्य सरकार की शिकायत लेकर कांग्रेस पहुंची राज्यपाल के पास, ये मुद्दे उठाए

राज्य सरकार की शिकायत लेकर कांग्रेस पहुंची राज्यपाल के पास, ये मुद्दे उठाए

बच्चियों के साथ दुष्कर्म की बढ़ती घटनाएं, बारिश से खेती को नुकसान और विपक्ष के नेताओं के उत्पीड़न को लेकर कांग्रेस ने गुरूवार को राजभवन में दस्तक दी।राज्यपाल डॉ. कृष्णकांत पॉल को ज्ञापन देकर...

राज्य सरकार की शिकायत लेकर कांग्रेस पहुंची राज्यपाल के पास, ये मुद्दे उठाए
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनThu, 19 Apr 2018 06:35 PM
ऐप पर पढ़ें

बच्चियों के साथ दुष्कर्म की बढ़ती घटनाएं, बारिश से खेती को नुकसान और विपक्ष के नेताओं के उत्पीड़न को लेकर कांग्रेस ने गुरूवार को राजभवन में दस्तक दी।राज्यपाल डॉ. कृष्णकांत पॉल को ज्ञापन देकर कांग्रेस ने केंद्र और प्रदेश सरकार को उचित दिशानिर्देश देने की मांग की। साथ ही कांग्रेस ने बारिश के कारण किसानों को हुए नुकसान की भरपाई की मांग भी उठाई है।

प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस के 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने गुरूवार सुबह राजभवन जाकर राज्यपाल से मुलाकात की और ज्ञापन दिया। प्रीतम ने कहा कि देश भर में अराजकता का माहौल है। देश के विभिन्न क्षेत्रों में लगातार महिलाओं के प्रति अपराधों में इजाफा हो रहा है। दूसरी तरफ जब से राज्य में भाजपा की सरकार बनी है तब से बदले की भावना से विपक्षी दलों के जनप्रतिनिधियों का उत्पीड़न किया जा रहा है। चुन-चुन कर कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं। प्रीतम ने पिथौरागढ़ के मदकोट में सिंचाई विभाग के साथ हुए हाल में विवाद में कांग्रेस के विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के मामले का उदाहरण दिया।

कहा कि धारचूला विधायक हरीश धामी ने यह भी बताया कि कुछ नेताओं के इशारे पर खुलकर खनन-शराब माफिया को पुलिस-प्रशासन का संरक्षण मिल रहा है। बेमौसमी बारिश की वजह से हुए नुकसान को जिक्र करते हुए प्रीतम ने कहा किसान आत्महत्या के लिए मजबूर हो रहे हैं। सरकार को चाहिए कि जल्द से जल्द किसानों को उनके नुकसान का मुआवजा दे। प्रतिनिधिमंडल में पूर्व मंत्री दिनेश अग्रवाल, पूर्व मंत्री राजेन्द्र सिंह भण्डारी, विधायक मनोज रावत, महिला कांग्रेस अध्यक्ष सरिता आर्य, पूर्व विधायक राजकुमार, सूर्यकांत धस्माना, महानगर अध्यक्ष पृथ्वीराज सिंह, लालचंद शर्मा, प्रवक्ता गरिमा दसौनी, प्रभुलाल बहुगुणा आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें