ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनअब सप्ताह में एक दिन बीजेपी मुख्यालय में बैठेंगे सीएम

अब सप्ताह में एक दिन बीजेपी मुख्यालय में बैठेंगे सीएम

मंत्रियों को जिला मुख्यालयों पर बैठाने की तैयारीजनता दर्शन की व्यवस्था को लेकर जल्द बदलावसरकार के जनता दर्शन का स्वरूप जल्द बदलने वाला है। अब भाजपा मुख्यालय में जनता दर्शन के लिए सप्ताह में एक बार...

अब सप्ताह में एक दिन बीजेपी मुख्यालय में बैठेंगे सीएम
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनMon, 20 Nov 2017 06:47 PM
ऐप पर पढ़ें

मंत्रियों को जिला मुख्यालयों पर बैठाने की तैयारी

जनता दर्शन की व्यवस्था को लेकर जल्द बदलाव

सरकार के जनता दर्शन का स्वरूप जल्द बदलने वाला है। अब भाजपा मुख्यालय में जनता दर्शन के लिए सप्ताह में एक बार मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत खुद बैठेंगे। जबकि मंत्रियों को जनता दर्शन के लिए जिला मुख्यालयों पर बैठना होगा।

कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने सोमवार को जनता दर्शन के दौरान ये जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इसके लिए मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में बैठक होनी है। जिसमें ये नया कार्यक्रम तय किया जाना है। माना जा रहा है कि जनता दर्शन में लगातार जनता के कम होने और मंत्रियों के वक्त पर ना पहुंचने के चलते फेरबदल की योजना है।

जनता दर्शन में जो भी शिकायतें आती हैं उनमें से ज्यादातर उनका ही निस्तारण हो पाता है जोकि संबंधित मंत्री के विभाग की होती हैं। जबकि सीएम के पास आने वाली हर विभाग की शिकायत का निस्तारण होता है्। इसे भी जनता दर्शन में हर सप्ताह सीएम के बैठने की योनजा के पीछे की वजह माना जा रहा है।

उनियाल ने बताया कि जल्द ही प्रदेश में पर्वतीय बीज विकास बैंक स्थापित किया जाएगा।जिससे किसानों को अच्छे और उन्नत बीच उपलब्ध हो सकें। जनता दर्शन में उन्होंने 135 से ज्यादा लोगों की शिकायतें सुनीं। इस दौरान सीएम के ओएसडी उर्बादत्त भट्ट, भाजपा प्रदेश सह मीडिया प्रभारी शादाब शम्स और पूर्व दर्जामंत्री सुभाष बड़थ्वाल आदि मौजूद रहे।

-----------

अपनी जेब से दिए 3000 रुपये

जनता दर्शन में ऋषिनगर निवासी महिला अंजू आर्थिक सहायता की शिकायत लेकिर पहुंची। उसने अपनी आर्थिक स्थिति बयां करते हुए राहत कोष से आर्थिक मदद की गुहार लगाई। लेकिन आर्थिक सहायता में लंबा समय और अनिश्चिता देखते हुए कृषि मंत्री ने उसे अपनी जेब से मौके पर ही तीन हजार रुपये दे दिए।

------------

वन निगम में सामान खरीद और नीलामी की विजिलेंस जांच हो

जनता दर्शन में भाजपा नेता अजेंद्र अजय भी कृषि मंत्री को एक शिकायत दी।जिसमें मांग की गई कि वन विकास निगम में अब तक के अध्यक्षों के लिए खरीदे गए सामान और उसकी नीलामी की विजिलेंस जांच की जाए। उन्होंने इसमें बड़े घपले का आरोप लगाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें