DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  देहरादून  ›  150 बेड का कोविड केयर सेंटर का सीएम ने किया लोकार्पण
देहरादून

150 बेड का कोविड केयर सेंटर का सीएम ने किया लोकार्पण

हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 08:10 PM
150 बेड का कोविड केयर सेंटर का सीएम ने किया लोकार्पण

देहरादून। संवाददाता

छावनी परिषद देहरादून का 150 बेड का कोविड केयर सेंटर बनकर तैयार हो गया है। गुरुवार को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने इसका लोकार्पण किया। अस्पताल में सामान्य बेड के साथ ही ऑक्सीजन व आइसीयू बेड की व्यवस्था की गई है। कोरोना के मामले कम होने की वजह से अभी यहां पर सामान्य मरीजों का उपचार होगा। एक निजी अस्पताल के माध्यम से इसको संचालित किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि दुसरी लहर लगभग समाप्त होने के कगार पर है। लेकिन कोरोना ने काफी कुछ सीखा दिया है। संसाधनों में नौ गुना तक वृद्धि की गई है। हर जिले में ऑक्सीजन प्लांट लगाये जा रहे हैं। तीसरी लहर के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं। हमें पूर्ण विश्वास है कि तीसरी लहर में इस अस्पताल से हमें बहुत मदद मिलेगी। सरकारी अस्पतालों के लिए जो गाइडलाइन है उसी के अनुसार यहां फीस और सुविधा मिलेगी। प्रयास रहेगा कि यहां निशुल्क चिकित्सा सेवा मिले। हरिद्वार में हुए कोरोना टेस्ट मामले में फर्जीवाड़े को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह मामला उनके मुख्यमंत्री बनने से पहले का है। लेकिन जो भी लोग इस मामले में दोषी पाए जाएंगे उन पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि उनका प्रयास था कि इस क्षेत्र के लोगों का उपचार नजदीक में बेहतरी तरीके से मिले। ये सफल हुआ। अब कैंट अस्पताल में मरीजों को बेहतर उपचार मिलेगा। सभी ने इस सराहनीय कार्य के लिए कैंट बोर्ड की सीईओ तनु जैन को बधाई दी।

यह रहे उपस्थित

लोकार्पण कार्यक्रम में टिहरी सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह, राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल, सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी,कैंट विधायक हरबंस कपूर, बोर्ड अध्यक्ष बिग्रेडियर एसएन सिंह, कैंट बोर्ड सीईओ तनु जैन, निवर्तमान उपाध्यक्ष राजेंद्र कौर सौंधी, सभासद कमलराज, जिनेंद्र तनेजा, विनोद पंवार, मेघा, मीनू, मधु खत्री, विष्णु प्रसाद, देवेंद्र पाल आदि उपस्थित रहे।

डायलिसिस की सुविधा जल्द

कैंट बोर्ड अध्यक्ष ब्रिगेडियर एसएन सिंह ने कहा कि हमारी इच्छा है कि इस अस्पताल में ज्यादा से ज्यादा सुविधा हो। प्रयास है कि इस अस्पताल में डायलिसिस की सुविधा बहुत जल्द की जाएगी। पीपीई मोड पर या सरकार से इसके लिए मदद ली जाएगी।

अस्पताल में ये सुविधा उपलब्ध

फिलहाल इस अस्पताल में मरीजों के लिए पल्मनोलोजिस्ट एक, एनेस्थेसिस्ट दो, फिजीशियन दो, दंत चिकित्सक एक, रेडियोलाजिस्ट एक, रेजिडेंट डाक्टर एक उपलब्ध हैं। इसके अलावा अन्य चिकित्सा सुविधा बहुत जल्द उपलब्ध करायी जाएगी।

मुख्यमंत्री दिखे सहज अंदाज में

मुख्यमंत्री अपने भाषण के दौरान बीच बीच में मजकिया अंदाज में बोलते हुए दिखे। टिहरी सांसद ने कहा कि मैं पहली बार मुख्यमंत्री के साथ मंच साझा कर रही हूं। ये मेरा सौभाग्य है। इसपर सीएम ने कहा कि ये सौभाग्य आपका नहीं हमारा है। आज मुख्यमंत्री है कल नहीं रहेंगे। लेकिन आप तो हमेशा राजा रानी है। वहीं, गणेश जोशी ने कहा कि सिटी स्कैन की व्यवस्था भी यहां होनी चाहिए। इसपर सीएम ने कहा कि आप कितना भी साधन जुटा लो। लेकिन दिक्कत टेक्नीशियन और डॉक्टर की होगी। क्योंकि इनदोनों की उपलब्धता बहुत कम है। जोशी ने कहा कि आप दे दो हम जुगाड़ पर चला लेंगे। इसपर सीएम ने कहा कि कहीं ऐसा ना हो कि दायें पैर में फैक्चर हो और बायें का पलस्टर कर दो।

संबंधित खबरें