DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  देहरादून  ›  अस्पताल में मरीजों की शिकायत एवं सुझाव के लिए कॉल सेंटर खोलने की कवायद शुरू
देहरादून

अस्पताल में मरीजों की शिकायत एवं सुझाव के लिए कॉल सेंटर खोलने की कवायद शुरू

लाइव हिन्दुस्तान टीम,रुड़की Published By: Himanshu
Sat, 08 Sep 2018 01:36 PM
अस्पताल में मरीजों की शिकायत एवं सुझाव के लिए कॉल सेंटर खोलने की कवायद शुरू

कॉमन रिव्यू मिशन की टीम शुक्रवार को रुड़की पहुंची। चार सदस्यीय टीम ने इमलीखेड़ा पहुंचकर लोगों से स्वास्थ्य योजना की फीडबेक ली। जिसके बाद टीम ने सिविल अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान टीम ने अस्पताल में मरीजों की शिकायत एवं सुझाव के लिए कॉल सेंटर खोलने की बात कही। 
केंद्र सरकार ने आमजन के लिए बहुत सी स्वास्थ्य योजनाएं चलाई हुई हैं।  स्वास्थ्य योजनाओं के क्रियान्यवन एवं उसको गांव तक पहुंचाने के लिए भी केंद्र सरकार करोड़ों रुपये खर्च कर चुकी है। राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के तहत संचालित योजनाओं का वित्तीय और भौतिक सत्यापन का कार्य सीआरएम की टीम ने शुरू कर दिया है। शुक्रवार को सीआरएम की चार सदस्यीय टीम ने रुड़की क्षेत्र में भ्रमण किया। सीआरएम की टीम ने इमलीखेड़ा गांव पहुंचकर गांव वालों से स्वास्थ्य योजना की सुविधा के बारे में जानकारी ली। दो घंटे गांव में बिताने के बाद टीम सीधे सिविल अस्पताल पहुंची। सिविल अस्पताल में पहुंचकर टीम ने अस्पताल का निरीक्षण किया। टीम ने अस्पताल में मरीजों की सुविधा के लिए कॉल सेंटर बनाने के निर्देश दिए। इसके माध्यम से मरीज अपनी शिकायत एवं सुझाव दे सकेंगे। सीआरएम टीम में डॉ.जोयाअली रिजवी असिस्टैंट कमिश्नर मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ, श्रुतिधारा, डॉ. सुशांत अग्रवाल और सौरभराज मौजूद रहे। जबकि अपर निदेशक डॉ. सरोज नैथानी और एसीएमओ डॉ. अशोक मौजूद रहे। 

संबंधित खबरें