ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनस्तन कैंसर के लिए इलाज को दून में चलेगा स्तन क्लीनिक

स्तन कैंसर के लिए इलाज को दून में चलेगा स्तन क्लीनिक

अच्छी खबर स्तन कैंसर : जागरूकता को दून मेडिकल कॉलेज में पिंक वीकअच्छी खबर स्तन कैंसर : जागरूकता को दून मेडिकल कॉलेज में पिंक वीक का आगाज...

स्तन कैंसर के लिए इलाज को दून में चलेगा स्तन क्लीनिक
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनSun, 24 Oct 2021 07:50 PM
ऐप पर पढ़ें

अच्छी खबर

स्तन कैंसर : जागरूकता को दून मेडिकल कॉलेज में पिंक वीक का आगाज

फोटो

देहरादून। कार्यालय संवाददाता

राजकीय दून मेडिकल कॉलेज एवं दून अस्पताल में स्तन कैंसर जागरूकता के लिए पिंक वीक की शुरुआत की गई है। रविवार को एमबीबीएस छात्रों की पोस्टर प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्राचार्य डा. आशुतोष सयाना ने बताया कि सप्ताह के दौरान प्रतिदिन स्तन जागरूकता कार्यक्रम से संबंधित विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

प्राचार्य ने बताया कि मंगलवार व शुक्रवार को दून अस्पताल के न्यू ओपीडी ब्लॉक में स्तन क्लीनिक प्रारंभ होने जा रहा है। यह क्लीनिक सभी स्तन के कैंसरों के इलाज के लिए स्थापित किया जा रहा है। जिसमें जागरूकता और स्क्रीनिंग कार्यक्रमों के लिए मरीजों तक पहुंचा जाएगा। पूरे सप्ताह छात्रों द्वारा क्विज प्रतियोगिता एवं जागरूकता रैली का आयोजन किया जाएगा। विभिन्न अस्पतालों में गाड़ी भेजकर मैमोग्राफी मशीन से जांच कराई जाएगी। प्राचार्य ने कहा कि शहरी महिलाओं में स्तन कैंसर सबसे आम कैंसर है और स्तन कैंसर के रोगियों को अच्छा उपचार देने की कोशिश की जा रही है। इस दौरान डा. ललित मोहन, डा. मोहित गोयल, डा. नितिन शर्मा आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें