ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनवेतन बढ़ोत्तरी सहित विभिन्न मांगों को लेकर बैंक कर्मियों ने किया प्रदर्शन

वेतन बढ़ोत्तरी सहित विभिन्न मांगों को लेकर बैंक कर्मियों ने किया प्रदर्शन

बेसिक पेंशन स्कीम लागू करने, वेतन में 20 प्रतिशत बढ़ोत्तरी के साथ फिक्स एलांउस को बेसिक पे में समायोजन करने सहित विभिन्न मांगों को लेकर बैंक कर्मचारियों ने यूनाईटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के बैनर तले...

वेतन बढ़ोत्तरी सहित विभिन्न मांगों को लेकर बैंक कर्मियों ने किया प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनMon, 17 Feb 2020 06:22 PM
ऐप पर पढ़ें

बेसिक पेंशन स्कीम लागू करने, वेतन में 20 प्रतिशत बढ़ोत्तरी के साथ फिक्स एलांउस को बेसिक पे में समायोजन करने सहित विभिन्न मांगों को लेकर बैंक कर्मचारियों ने यूनाईटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के बैनर तले प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने कहा कि अगर जल्द ही मांगों पर सकारात्मक कार्यवाही नही की गई तो बैंक कर्मचारी एक अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल के लिए बाध्य होंगे।

सोमवार को यूनाईटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के बैनर तले विभिन्न बैंकों में कार्यरत्त कर्मचारी एस्लेहॉल चौक स्थित सेंट्रल बैंक परिसर में एकत्र हुए। इस दौरान यूनियन सह संयोजक वीके जोशी ने कहा कि 11 वें द्विपक्षीय वेतन समझौते और अन्य मांगों को लेकर कर्मचारी पांचवी बार प्रदर्शन कर रहे है। कहा कि बैंक कर्मी विदेशी बैंकों और अन्य कंपनियों के तर्ज पर पांच दिवसीय कार्य सप्ताह की मांग, बैंक स्टाफ की कमी को दूर करने और पुरानी पेंशन में सुधार करने सहित अन्य मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं। बावजूद इसके मांगों पर कार्यवाही न होना निंदनीय है। वहीं केंद्र सरकार और राज्य सरकार की नीतियों के विरोध में नारेबाजी करते हुए कर्मचारियों ने कहा कि कार्पोरेट घरानों की ऋणमाफी से बैंकों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा हैं। कहा कि पूंजी पतियों के ऋण की वसूली कर बकाएदारों के नाम सार्वजनिक किए जाए। इस दौरान सोहन सिंह रजवाड़, अनिल जैन, डीएन उनियाल, पीआर कुकरेती, आरके गैरोला, राजन पुंडीर, ललित मोहन बड़ोनी, सीके जोशी, नवीन कुमार आरपी शर्मा आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें