ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनउत्तराखंड में विधानसभा चुनाव 15 मार्च को हों: किशोर

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव 15 मार्च को हों: किशोर

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने चुनाव आयोग से उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव को 15 मार्च 2022 को कराने का अनुरोध किया है। साथ ही...

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव 15 मार्च को हों: किशोर
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनSat, 16 Oct 2021 08:40 PM
ऐप पर पढ़ें

देहरादून। विशेष संवाददाता

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने चुनाव आयोग से उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव को 15 मार्च 2022 को कराने का अनुरोध किया है। साथ ही उपाध्याय ने सभी राजनीतिक दलों और सीएम-सांसदों से भी इस विषय को आयोग के सामने प्रभावी ढंग से उठाने का अनुरोध किया है।

शनिवार को किशोर ने कहा कि वर्तमान उत्तराखंड विधानसभा का कार्यकाल 23 मार्च 2022 को पूरा हो जाएगा। 23 मार्च से पूर्व विधानसभा का गठन संवैधानिक बाध्यता है। उत्तराखंड में मतदान अंतिम चरण में होना चाहिए। इसे 15 मार्च को कराना बेहतर होगा। उत्तराखंड की किसी भी विधानसभा के मतगणना केंद्र से नव-निर्वाचित विधायक 24 घंटे के भीतर अस्थायी राजधानी देहरादून पहुंच सकता है। 18 को परिणाम आने के बाद 20 मार्च तक सभी नव-निर्वाचित विधायक देहरादून पहुंचे सकते हैं और दो दिन बाद 22 मार्च को शपथ भी ले सकते हैं। किशोर ने कहा कि फरवरी में चुनाव कराना काफी कठिन होगा। इस महीने में उत्तराखंड में बहुत ठंड पड़ती है और मतदाता को मतदान केंद्र तक आने में बड़ी तकलीफ उठानी पड़ती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें