ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनएनआईओएस की स्ट्रीम-2 में 31 जुलाई तक करें आवेदन

एनआईओएस की स्ट्रीम-2 में 31 जुलाई तक करें आवेदन

ऐसे छात्र जो बोर्ड की परीक्षाओं में फेल हो गए हैं वे सभी अब विकल्प के तौर पर राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान ‘एनआईओएस की स्ट्रीम-2 से लाभ उठा सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि अब 31 जुलाई तक दी...

एनआईओएस की स्ट्रीम-2 में 31 जुलाई तक करें आवेदन
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनThu, 25 Jul 2019 04:45 PM
ऐप पर पढ़ें

ऐसे छात्र जो बोर्ड की परीक्षाओं में फेल हो गए हैं वे सभी अब विकल्प के तौर पर राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान ‘एनआईओएस की स्ट्रीम-2 से लाभ उठा सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि अब 31 जुलाई तक दी गई है।

एनआईओएस की स्ट्रीम-2 के अंतर्गत प्रवेश लेने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 15 जुलाई से 31 जुलाई तक कर दिया गया है। अनुतीर्ण छात्रों के लिए एनआईओएस अक्तूबर-नवंबर में परीक्षा आयोजित करता है। जिसका रिजल्ट दिसंबर में आ जाता है। ऐसे छात्र जो अपने मूल बोर्ड से जिन दो विषयों में पास हैं संस्थान उनके अंक यथावत जोड़ देता है। जिसके चलते छात्रों को केवल तीन विषयों की परीक्षा देनी होगी। इसके लिए छात्र अपने जनपद के केंद्रों पर ऑनलाइन भी प्रवेश ले सकते हैं। संस्थान के क्षेत्रीय निदेशक एसके तंवर ने कहा कि इस सुविधा से छात्र अपना एक साल बचा सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए छात्र संस्थान की वेबसाइट www.nios.ac.inपर लॉगआन कर जानकारी ले सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें