DA Image
12 जुलाई, 2020|9:22|IST

अगली स्टोरी

ब्यूटी क्वीन अनुकृति गुसाईं का लहंगा मुंबई और नथ टिहरी में बनेगी, हरक सिंह के बेटे से होनी है शादी

मिस इंडिया ग्रैंड इंटरनेशनल अनुकृति गुसाईं की कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के बेटे तुषित रावत के साथ होने वाली शादी के लिए तैयारियां तेज हो गई हैं। उत्तराखंड की संस्कृति को दर्शाता अनुकृति का लहंगा मुम्बई के कारीगर बनाएंगे। उत्तराखंड की प्रसिद्ध टिहरी नथ टिहरी से ही बनाई जाएगी। 

मूल रूप से लैंसडौन निवासी अनुकृति की शादी कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के पुत्र तुषित रावत के साथ अप्रैल में होने जा रही है। इसकी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। अनुकृति का लहंगा मुम्बई से तैयार होकर आएगा। उत्तराखंड की संस्कृति इस लहंगे में दर्शाई जाएगी। अनुकृति की मां नर्मदा गुसाईं ने बताया कि मिस ग्रैंड इंटरनेशनल के दौरान अनुकृति की ड्रेस भी मुम्बई से ही बनाई गई थी। अनुकृति की शादी की खबर मिलने के बाद वहां के इंटरनेशनल कलाकारों ने ड्रेस खुद तैयार करने की बात कही।

इसमें सुंदर पहाड़, पत्ती, फूल की कढ़ाई  होगी। उन्होंने बताया कि अनुकृति की नथ टिहरी बाजार के एक ज्वैलर्स से तैयार कराई जा रही है। इसका ऑर्डर उन्होंने शुरू में ही दे दिया था। हालांकि नर्मदा ने ज्वैलर्स और नथ को लेकर कहा कि खरीदने के बाद ही इस बारे में ज्यादा बता सकेंगी। अनुकृति को उत्तराखंड की संस्कृति से काफी लगाव रहा है।  टिहरी से नथ खरीदने के लिए अनुकृति ने पहले बता दिया था। उत्तराखंड संस्कृति से जुड़ा लहंगा और नथ को लेकर अनुकृति उत्साहित हैं।

क्लासिकल डांस भी अनुकृति की पसंद 

मॉडलिंग के क्षेत्र में देश व विदेशों में उत्तराखंड का नाम रोशन करने वाली अनुकृति गुसाईं को क्लासिकल डांस भी काफी पंसद है। मां नर्मदा गुसाईं ने बताया कि अनुकृति स्कूल समय से ही क्लासिकल डांस किया करती थी। कॉलेज के दौरान दिल्ली में अनुकृति ने कत्थक की डिग्री भी हासिल की। संस्कृति से बेहद लगाव रखने वाली अनुकृति सामाजिक कार्यों में भी काफी मदद कर रही हैं। पहाड़ की बेटियों को नया मंच देने के लिए शीघ्र ही अनुकृति एक प्रतियोगिता आयोजित करेगी। इसके अलावा उन्हें बास्केटबॉल भी काफी पंसद है। उन्होंने बताया कि स्कूल और कालेज के दौरान अनुकृति ने बास्केटबाल प्रतियोगिता में उत्साह के साथ भाग लिया। 

उत्तराखंड का नाम रोशन करने वाली महिला हस्तियों को मिला सम्मान, सीएम ने भी सराहा

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Anukriti Gusain will wear Nath of Tehri