Air Force team probes crash MI 17 helicopter in Kedarnath - तीन हेलीकॉप्टर में केदारनाथ पहुंचे वायुसेना के अफसर, MI-17 की बारीकी से की जांच DA Image
10 दिसंबर, 2019|7:58|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तीन हेलीकॉप्टर में केदारनाथ पहुंचे वायुसेना के अफसर, MI-17 की बारीकी से की जांच

केदारनाथ में क्रैश हुए एमआई 17 हेलीकॉप्टर के साथ कोई छेड़खानी न करे इसके लिए पुलिस को सुरक्षा में लगाया गया है। जबकि बरेली और दिल्ली के अफसरों की एक टीम जांच के बाद वापस लौट गयी है।

बुधवार को एयरफोर्स के अफसरों की पांच सदस्यीय टीम केदारनाथ पहुंची। सेना के तीन एडवांस लाइट हेलीकॉप्टर (एएलएच) से सुबह 7 बजे अफसर केदारनाथ पहुंचे। अफसरों ने वीआईपी हेलीपैड से 60 मीटर पहले क्रैश हुए हेलीकॉप्टर की पूरी स्थिति को देखा। घटना को लेकर अनेक जानकारियां ली गई। टीम के अफसरों ने पायलट के साथ ही प्रशासनिक अफसरों से भी बात की। यहां मौजूद लोगों से भी जानकारी जुटाई। एयरफोर्स के अफसरों की टीम ने दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर का बारिकी से निरीक्षण किया। इसके क्षतिग्रस्त पार्ट्स को भी देखा। 

केदारनाथ में मंगलवार को क्रैश हुए एमआई-17 में चोटिल तकनीशियन अशिलेश को सुबह 7.25 बजे सेना के हेलीकॉप्टर से बरेली ले जाया गया। जबकि दूसरे हेलीकॉप्टर से पायलट विंग कमांडर एसएस मुल्तानी, को-पायलट आरएस चौधरी, एचआर ओज्ञा, एन राजन और ए कौशिक को बरेली ले जाया गया। मंगलवार को मौसम खराब होने के कारण यह सभी केदारनाथ में ही रुके थे। पहले से गुप्तकाशी में रुके सेना के तीन हेलीकॉप्टर ने सुबह केदारनाथ के लिए उड़ान भरी और सभी लोगों को वापस लाने का काम किया।

कैमरे में कैद हुई केदारनाथ में हेलीकॉप्टर क्रैश की पूरी घटना, देखिए VIDEO

इधर, मौसम खराब होने के कारण तीन ग्राउंड कर्मचारी पैदल ही केदारनाथ से गौरीकुंड पहुंचे। फिर उन्हें  गुप्तकाशी पहुंचाया गया। यहां से हेलीकॉप्टर से बरेली भेजा गया। डीएम मंगेश घिल्डियाल ने बताया कि केदारनाथ पहुंचे एयरफोर्स की टीम के सभी सदस्य सुरक्षित बरेली लौट गए हैं। उधर, केदारनाथ में क्रैश हुए एमआई 17 के साथ कोई छेड़खानी न करे इसके लिए पुलिस को सुरक्षा में लगाया गया है। केदारनाथ में मौजूद एसडीएम गोपाल सिंह चौहान ने बताया कि दो कांस्टेबल यहां नियमित तैनात किए गए हैं। 


केदारनाथ में लैंडिंग के दौरान वायुसेना का MI-17 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, जांच शुरू- VIDEO

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Air Force team probes crash MI 17 helicopter in Kedarnath