ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनउत्तराखंड की अदिति ने जीता ऑल इंडिया बैडमिंटन का स्वर्ण

उत्तराखंड की अदिति ने जीता ऑल इंडिया बैडमिंटन का स्वर्ण

ऑल इंडिया सब जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट में उत्तराखंड की अदिति भट्ट एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीतने में सफलता हासिल की है। टूर्नामेंट में उत्तराखंड के खाते में एक स्वर्ण सहित कुल पांच पदक आए...

उत्तराखंड की अदिति ने जीता ऑल इंडिया बैडमिंटन का स्वर्ण
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनMon, 06 Aug 2018 04:55 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑल इंडिया सब जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट में उत्तराखंड की अदिति भट्ट एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीतने में सफलता हासिल की है। टूर्नामेंट में उत्तराखंड के खाते में एक स्वर्ण सहित कुल पांच पदक आए हैं।

पुलेला गोपीचंद बैडमिंटन एकेडमी तेलंगाना में 31 जुलाई से शुरू हुई प्रतियोगिता में सोमवार को फाइनल मुकाबले खेले गए। सोमवार को बालिका अंडर-17 युगल वर्ग में उत्तराखंड की अदिति भट्ट और पश्चिम बंगाल की तनीषा क्रस्टो की जोड़ी का मुकाबला दिल्ली की श्रुति मिश्रा और शैलजा शुक्ल की जोड़ी से हुआ। अदिति और तनीषा ने सीधे सेटों में 21-18, 21-19 के अंतर से जीत दर्ज कर खिताब अपने नाम किया। बालिका एकल वर्ग में अदिति भट्ट का फाइनल में पश्चिम बंगाल की उत्सवा पालित से मुकाबला हुआ। इसमें अदिति को 18-21, 19-21 के अंतर से हार का सामना करना पड़ा और रजत पदक मिला। अंडर-15 बालिका युगल वर्ग के फाइनल में उत्तराखंड की आन्या चौहान और अवंतिका पांडे का मुकाबला महाराष्ट्र की ऋषा दुबे और दिल्ली की ईशानी वल्दिया से हुआ। तीन सेट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में ऋषा-ईशानी ने 21-17, 22-24, 22-24 के अंतर से जीत दर्ज की। आन्या-अवंतिका को रजत पदक से संतोष करना पड़ा। बालक युगल वर्ग में उत्तराखंड के शिवम मेहता और प्रणव शर्मा की जोड़ी को तेलंगाना के प्रवण राव-साई विष्णु पुलेला ने 21-16, 21-9 से हराकर स्वर्ण जीता। शिवम-प्रणव को रजत पदक मिला। वहीं अंडर-17 बालिका युगल वर्ग में उत्तराखंड की स्नेह रजवार व प्रियंका की जोड़ी को कांस्य पदक मिला।

पदक विजेता खिलाड़ियों को उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष एडीजी अशोक कुमार, सचिव बीएस मनकोटी, बैडमिंटन कोच डीके सेन, दीपक रावत, लोकेश नेगी ने बधाई दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें