abhinav kumar from dehradun clears aiims entrance examination - देहरादून के अभिनव कुमार एम्स प्रवेश परीक्षा में अव्वल DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

देहरादून के अभिनव कुमार एम्स प्रवेश परीक्षा में अव्वल

rbse 8th result 2019  rajasthan board 8th result  rajeduboard rajasthan gov in  rajasthan 8th result

प्रवेश परीक्षा  (एम्स) ने एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। उत्तराखंड में दून के अभिनव कुमार ऑल इंडिया 346 रैंक के साथ आगे रहे। इसके अलावा हरिद्वार के अमन ने एम्स के एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा में ऑल इंडिया 583 रैंक हासिल की।  ऋषिकेश के गर्वित ने ऑल इंडिया 882 रैंक प्राप्त की। उधमसिंह नगर के खटीमा के विकास कुमार ने 1172वीं जबकि, दून की ईशा जोशी ने 1395 रैंक हासिल कर प्रदेश का मान बढ़ाया। एम्स एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा के आधार पर सीटें भरी जाएंगी। प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट के बाद सीट आवंटन की प्रक्रिया शुरू होगी। एम्स प्रवेश परीक्षा के जरिए छात्रों को नई दिल्ली, पटना, भोपाल, जोधपुर, भुवनेश्वर, ऋषिकेश, रायपुर, गुंटूर, नागपुर स्थित नौ एम्स संस्थानों में चल रहे एमबीबीएस कोर्स में दाखिला मिलता है। एम्स एमबीबीएस कोर्स में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा 25 और 26 मई को आयोजित की गई थी। एम्स की ओर से परीक्षा देश भर में दो शिफ्टों में आयोजित की गई थी। एम्स एमबीबीएस कोर्स आगामी एक अगस्त से शुरू हो जाएगा। 


बलूनी क्लासेस के एमडी विपिन बलूनी ने अमन जुयाल का स्वागत किया। फोटो: हिन्दुस्तान 
 

एम्स प्रवेश परीक्षा में छाए बलूनी क्लासेस के छात्र 
देहरादून। एम्स के एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा में बलूनी क्लासेस के 8 छात्र-छात्राओं ने सफलता हासिल की है। गुरुवार को जारी प्रवेश परीक्षा परिणाम में संस्थान के अमन जुयाल ने देशभर में 583वीं रैंक हासिल कर प्रदेश का नाम रोशन किया है। इसके अलावा आशीष यादव 715 वीं, अनुराग गौतम 1116वीं, विकास कुमार साहनी 1172वीं, ( 254 वीं रैंक ओबीसी)  और ह्रदयेश पालीवाल 1727वीं रैंक हासिल की। गुरुवार को बलूनी क्लासेस  के प्रबंध निदेशक विपिन बलूनी ने कहा कि एम्स प्रवेश परीक्षा में सफल सभी छात्र-छात्राओं पर संस्थान को गर्व है। उन्होंने बताया कि संस्थान के अमन जुयाल और विकास कुमार साहनी ने ऑल इंडिया स्तर पर प्रवेश परीक्षा में उच्च स्थान हासिल किया है।  

 

 

अविरल क्लासेज में एम्स परीक्षा में सफल छात्रों का स्वागत किया गया।  फोटो: हिन्दुस्तान 
 

एम्स और जिपमर में अविरल के छात्रों का दबदबा 
देहरादून। मेडिकल परीक्षा एम्स और जिपमर में अविरल के छात्र-छात्राओं का दबदबा रहा। जिपमर में संस्थान के छात्र निहाल जोशी और अनन्या शर्मा ने सफलता प्राप्त की। एम्स में संस्थान के गर्वित प्रसाद ने 882 रैंक प्राप्त की। निदेशक डीके मिश्रा ने बताया कि गर्वित ने नीट में भी 604 अंक हासिल किए थे। निहाल ने जिपमर में 99.61 पर्सेंटाइल हासिल की। बताया कि वर्ष 2019 में छात्रों ने नीट में भी बेहतर रैंक प्राप्त की थी। संस्थान से वर्तमान वर्ष में 12 छात्र-छात्राओं ने नीट में 600 से अधिक अंक प्राप्त किए। बताया कि अगला बैच 17 जून से प्रारंभ होगा। छात्र इसके लिए पंजीकरण करा सकते हैं। छात्रों की सफलता पर संस्थान ने उनको बधाई दी है। 
 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:abhinav kumar from dehradun clears aiims entrance examination