DA Image
23 अक्तूबर, 2020|8:27|IST

अगली स्टोरी

जिले के 75 हजार लोगों को एडवांस मिलेगी पेंशन

default image

जिले के 75 हजार बुजुर्ग, दिव्यांग, विधवा और किसानों के लिए अच्छी खबर है। सभी पेंशनरों को इस बार अप्रैल, मई और जून माह की पेंशन एडवांस मिलेगी। समाज कल्याण विभाग को इसके के लिए बजट मिल गया है। एक सप्ताह के भीतर सभी पेंशनरों के बैंक खाते में पेंशन आ जाएगी।

देहरादून जिले में करीब 54 हजार बुजुर्ग, 11 हजार दिव्यांग, 10 हजार विधवा और 800 किसानों को समाज कल्याण विभाग से 1200 रुपये प्रतिमाह के हिसाब से पेंशन मिलती है। तीन माह की पेंशन की किश्त एक साथ दी जाती है। अप्रैल, मई और जून माह की पेंशन पहले जुलाई महीने में मिलती थी, लेकिन इस बार विभाग ने तीनों महीने की पेंशन एडवांस जारी करने की तैयारी कर दी है। इसके लिए देहरादून समाज कल्याण विभाग को बजट मिल गया है। विभागीय कर्मचारियों ने दफ्तर में पेंशन के बिल बनाने शुरू कर दिए हैं। इसी सप्ताह तक सभी पेंशनरों के बैंक खाते में पेंशन भेजने की तैयारी है।

विभाग को पेंशन मद में बजट मिल गया है। कोरोना के चलते लोगों के समक्ष आर्थिक संकट हो रखा है। इसलिए पेंशनरों की पेंशन एडवांस में भेजी जा रही है। इसमें तीन माह की किश्त एक साथ भेजी जाएगी। इसी सप्ताह सभी पेंशनरों के खाते में पेंशन भेज दी जाएगी।

-दीपांकर घिल्डियाल, सहायक समाज कल्याण अधिकारी

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:75 thousand people of the district will get advance pension