ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनबेहतर प्रशिक्षण देने वाले 66 योग शिक्षकों का सम्मान किया

बेहतर प्रशिक्षण देने वाले 66 योग शिक्षकों का सम्मान किया

महिला पतंजलि योग समिति की ओर से सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस दौरान देहरादून जिले में विभिन्न केन्द्रों पर योग का बेहतर प्रशिक्षण देने वाले 66 योग शिक्षकों को सम्मानित किया...

बेहतर प्रशिक्षण देने वाले 66 योग शिक्षकों का सम्मान किया
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनThu, 26 Jul 2018 07:23 PM
ऐप पर पढ़ें

महिला पतंजलि योग समिति की ओर से सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस दौरान देहरादून जिले में विभिन्न केन्द्रों पर योग का बेहतर प्रशिक्षण देने वाले 66 योग शिक्षकों को सम्मानित किया गया।

गुरुवार को गीता भवन में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि पतंजलि के संस्थापक सदस्य केके अग्रवाल, धनवती, रमेन्द्री, मीनू क्षेत्री, शारदा गुप्ता ने संयुक्त दीप प्रज्जवलित कर किया। मुख्य अतिथि ने सभी को बधाई देते हुए कहा कि समिति से जुड़े लोग घर-घर जाकर लोगों को योग के प्रति जागरुक करने के साथ ही योग कक्षाएं संचालित करने पर जोर दे रहे हैं। वहीं प्रदेश प्रभारी सीमा जौहर ने कहा कि इस समय 100 योग की कक्षाएं हर दिन संचालित की जा रही हैं। इसके बाद भरतनाट्यम के साथ कार्यक्रमक की शुरूआत की गई। आदुशी गुप्ता ने भटक नहीं पाया फिर पथ में गुरु ने राह दिखाई की भजन प्रस्तुति में मौजूद लोग मंत्रमुग्ध हुए। सभी ने दोनों हाथों को उठाकर भजन को दोहराया। इसके बाद जिले के विभिन्न क्षेत्रों में योग का बेहतर प्रशिक्षण देने वाले 68 योग शिक्षकों को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। साथ ही दैनिक योग की कक्षाएं चलाने वाली महिलाओं को दुपट्टा और प्रसाद वितरित किया। कार्यक्रम में संजीव चांदना, जिला महिला प्रभारी मुन्नी वैष्णव, माया पवांर, विजय बिष्ट, कुसुम, रोई, अरुणा, सरिता, सुनील गुप्ता, मंजू, कुसुम गुप्ता, शिवरानी, रामप्यारी, संगीता बिष्ट आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें