ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनराष्ट्रीय कला प्रदर्शनी में पहुंचे नौ राज्यों के 54 कलाकार

राष्ट्रीय कला प्रदर्शनी में पहुंचे नौ राज्यों के 54 कलाकार

दो दिवसीय तृतीय राष्ट्रीय कला प्रदर्शनी में नौ राज्यों के करीब 54 कलाकार देहरादून पहुंचे हुए हैं। जिनके द्वारा 72 पेटिंग प्रदर्शित की गई है। यह कार्यक्रम कला अनंत सोसाइटी ऑफ क्रिएटिविटी आर्ट्स के...

राष्ट्रीय कला प्रदर्शनी में पहुंचे नौ राज्यों के 54 कलाकार
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनSun, 24 Jun 2018 05:37 PM
ऐप पर पढ़ें

दो दिवसीय तृतीय राष्ट्रीय कला प्रदर्शनी में नौ राज्यों के करीब 54 कलाकार देहरादून पहुंचे हुए हैं। जिनके द्वारा 72 पेटिंग प्रदर्शित की गई है। यह कार्यक्रम कला अनंत सोसाइटी ऑफ क्रिएटिविटी आर्ट्स के द्वारा आयोजित किया गया है। कला प्रदर्शनी में जम्मू-कश्मीर में हुई कठुआ गैंगरेप से लेकर उत्तराखंड के पहाड़ी दृश्यों को कलाकारों ने बखूबी प्रदर्शित किया है।

सोसाइटी की ओर से राष्ट्रीय कला प्रदर्शनी गांधी रोड स्थित द्रोणा होटल के साभागार में आयोजित किया गया है। जिसका शुभारंभ मुख्य अतिथि उद्योगपति राकेश ओबराय एवं विशिष्ट अतिथि चित्रकार व साहित्यकार ज्ञानेन्द्र कुमार ने किया। इन दोनों ने प्रदर्शनी का सराहना करते हुए कहा कि ऐसे आयोजनों से कलाकारों को एक मंच मिलता है। जहां वे अपने कला को सबके सामने दिखाते हैं। वहीं सोसाइटी के अध्यक्ष दीपक कनौजिया ने कहा कि उत्तराखंड का भौगोलिक क्षेत्र अधिकांश पहाड़ी एवं दुर्गम है। इन क्षेत्रों में जन्म लेने वाले कलाकारों की कला जीवित एवं विकसित रहे, इसके लिए यह आवश्यक है कि यहां कला संबंधित कार्यक्रम समय-समय पर आयोजित होते रहे। उन्होंने कहा कि सरकार को भी ऐसे आयोजनों में सहयोग करना चाहिए। ताकि यहां के कलाकारों को बेहतर मंच मिल सके। प्रदर्शनी में जम्मु-कश्मीर में हुए कठुआ गैंगरेप प्रकरण को देहरादून की भारती पुंडीर ने न्यूज कटिंग की मदद से बेहतर ढंग से प्रदर्शित किया। इसके अलावा दून के कलाकार मोहम्मद मोइन, पलक तिवारी, नीलक डोबरियाल नीलू क्षेत्री आदि की पेंटिंग आकर्षण का केंद्र रहा। इस अवसर पर वरिष्ठ कलाकार रमेश क्षेत्री, डॉ शशि झा, लक्ष्मी नारायण, मीडिया प्रभारी पंकज कनौजिया आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें