DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कॉलेज से 19 कैडेट्स पास आउट

देहरादून स्थित राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कॉलेज (आरआईएमसी) के 181वें दीक्षांत समारोह में 19 कैडेट पास आउट हुए। पास आउट होने वाले कैडेट को एडीजी मिलिट्री ट्रेनिंग मेजर जनरल कुलप्रीत सिंह ने सम्मानित किया। 

आरआईएमसी के थिमैया सभागार में आयोजित 181वें कोर्स के दीक्षांत समारोह में पासआउट हुए छात्रों को सम्मानित किया गया। इससे पहले मुख्य अतिथि एडीजी मेजर जनरल कुलप्रीत सिंह ने कैडेटों को संबोधित करते हुए शुभकामनाएं दीं। कहा कि पढ़ाई के साथ हर क्षेत्र में अनुशासन बनाए रखें। उन्होंने कहा कि सैन्य जीवन में हर कदम पर चुनौतियां मिलेंगी। इनका डटकर मुकाबला करें। इस दौरान अलग-अलग प्रतिस्पर्धा में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले कैडेटों को मुख्य अतिथि के हाथों सम्मानित किया गया है। समारोह में कैडेट कैप्टन अनिकेत कश्यप को स्वार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया।

वेवल स्वार्ड कैडेट सेक्शन कमांडर सौरभदीप दत्ता को मिला। इस मौके पर आरआईएमसी के कमांडेंट कर्नल विवेक शर्मा ने कॉलेज की वार्षिक रिपोर्ट रखी। उन्होंने कैडेटों को शुभकामना देते कॉलेज में प्राप्त शिक्षा व सैन्य प्रशिक्षण का लाभ भावी सैन्य जीवन में अनुसरण करने की अपेक्षा की। इस मौके पर कैडेट ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर उपस्थित अतिथियों व अभिभावकों को मंत्रमुग्ध किया। इस मौके पर कॉलेज के कमांडेंट ने अकादमी के पूर्व छात्र लेफ्टिनेंट अनंत कुकरेती के एवरेस्ट फतह करने पर सम्मानित किए गए।   
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:19 Cadets pass out from National Indian Military College