ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतचम्पावत में धूमधाम से मनाई विश्वकर्मा जयंती

चम्पावत में धूमधाम से मनाई विश्वकर्मा जयंती

चम्पावत में विश्वकर्मा जयंती धूमधाम से मनाई गई। औद्योगिक संस्थानों में भगवान विश्वकर्मा के चित्र पर माल्यार्पण करने के साथ ही औजारों की पूजा-अर्चना...

चम्पावत में धूमधाम से मनाई विश्वकर्मा जयंती
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतFri, 17 Sep 2021 04:10 PM
ऐप पर पढ़ें

चम्पावत में विश्वकर्मा जयंती धूमधाम से मनाई गई। औद्योगिक संस्थानों में भगवान विश्वकर्मा के चित्र पर माल्यार्पण करने के साथ ही औजारों की पूजा-अर्चना की गई। कई स्थानों पर भजन-कीर्तन और रामायण पाठ का आयोजन किया गया।

शुक्रवार को एसएसबी, परिवहन निगम, लोनिवि, दुग्ध संघ समेत तमाम औद्योगिक संस्थानों में विश्वकर्मा की पूजा अर्चना की गई। दुग्ध संघ में सुंदरकांड का पाठ करने के साथ हवन-यज्ञ किया गया। यहां दुग्ध संघ अध्यक्ष पार्वती जोशी पूर्व अध्यक्ष देवीदत्त जोशी, प्रबंधक राजेश मेहता प्रबंधक, प्रबंध कमेटी सदस्य जीवंती देवी, कृष्णानंद जोशी, राकेश शर्मा, लीलाधर बिनवाल, मोहन पुजारी, संजय चतुर्वेदी, कृष्ण कलौनी, सुरेंद्र तड़ागी, सुंदर सिंह बोहरा, प्रकाश जोशी आदि रहे। चेयरमैन विजय वर्मा ने पालिका के वाहनों की पूजा की। पॉलीटेक्निक के वर्कशॉप में पूजा-अर्चना की गई। लोहे का कारोबार करने वाले व्यापारियों ने भी प्रतिष्ठानों में लौह यंत्रों और वाहनों की पूजा की। इधर, देर सायं कई स्थानों पर खतड़ुवा पर्व का आयोजन भी किया गया। माना जाता है खतड़ुवा पर्व के बाद धीरे-धीरे ठंड की शुरुआत होती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें