ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतचम्पावत कलक्ट्रेट में मुड़ियानी के ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया

चम्पावत कलक्ट्रेट में मुड़ियानी के ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया

मुड़ियानी के ग्रामीण उद्यान विभाग की नर्सरी में ट्रंचिंग ग्राउंड बनाए जाने की कवायद से नाराज हैं। विरोध में उन्होंने कलक्ट्रेट में जोरदार नारेबाजी के बीच प्रदर्शन किया। बाद में उन्होंने इस संबंध में...

चम्पावत कलक्ट्रेट में मुड़ियानी के ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतSat, 24 Aug 2019 06:38 PM
ऐप पर पढ़ें

मुड़ियानी के ग्रामीण उद्यान विभाग की नर्सरी में ट्रंचिंग ग्राउंड बनाए जाने की कवायद से नाराज हैं। विरोध में उन्होंने कलक्ट्रेट में जोरदार नारेबाजी के बीच प्रदर्शन किया। बाद में उन्होंने इस संबंध में डीएम एसएन पांडेय को ज्ञापन सौंपा। नर्सरी में ट्रंचिंग ग्राउंड बनाने पर उन्होंने आंदोलन करने की धमकी दी है।

शनिवार को मुड़ियानी, चैकुनी, राकड़ी फुलारा, फुलारागांव और खूंटी के ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। प्रधान देवेंद्र सिंह, महेश सिंह और संजय सिंह के नेतृत्व में कलक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीणों ने जोरदार नारेबाजी की। उनका कहना था कि सालों पूर्व ग्रामीणों ने नर्सरी और अन्य वानिकी कार्यों के लिए उद्यान विभाग को निशुल्क जमीन उपलब्ध कराई थी। लेकिन जिला प्रशासन अब इस नर्सरी में ट्रंचिंग ग्राउंड बनाने की पहल कर रहा है। उन्होंने कहा कि जिस स्थान पर ट्रंचिंग ग्राउंड बनाया जा रहा है, उसके ठीक नीचे ऐतिहासिक महत्व का ताड़केश्वर मंदिर स्थित है।

इसके अलावा शमशान घाट और सीता कुंड भी है। कहा कि देव डांगर के अलावा श्रद्धालु सीता कुंड में स्नान करते हैं। ट्रंचिंग ग्राउंड बनाए जाने से कुंड का पानी भी प्रदूषित होगा। उनका यह भी कहना है कि एक तरफ तो प्रशासन गंडक नदी को साफ करने के लिए अभियान चला रहा है। दूसरी ओर ट्रंचिंग ग्राउंड बनाने से गंडक नदी उदगम स्थल से ही प्रदूषित होगी। ग्रामीणों ने बाद में डीएम को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने ट्रंचिंग ग्राउंड बनाए जाने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी।

प्रदर्शन करने वालों में ये रहे शामिल

सरपंच ललित सिंह, चंदन सिंह, सुरेश जोशी, नवीन सिंह, मोहित सिंह, भगवत सिंह, दीपक सिंह, रमेश जोशी, गणेश सिंह, मदन सिंह, मंगल सिंह, पूरन भट्ट, चतुर सिंह, दीपक सिंह मेहता, दीपक सिंह महर, विजय सिंह मेहरा, अशोक सिंह, नाथ सिंह और प्रहलाद सिंह ने प्रदर्शन किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें