ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतट्रंचिंग ग्राउंड के विरोध में ग्रामीणों का दूसरे दिन भी अनशन जारी

ट्रंचिंग ग्राउंड के विरोध में ग्रामीणों का दूसरे दिन भी अनशन जारी

निर्माणाधीन ट्रंचिंग ग्राउंड में नगर पंचायत के कूड़ा डालने के विरोध में कलीगांव के लोगों का दूसरे दिन भी क्रमिक अनशन जारी रहा। उन्होंने कहा कि जबरन कूड़ा डाला गया तो वह त्रिस्तरीय पंचायती चुनावों का...

ट्रंचिंग ग्राउंड के विरोध में ग्रामीणों का दूसरे दिन भी अनशन जारी
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतWed, 18 Sep 2019 06:22 PM
ऐप पर पढ़ें

निर्माणाधीन ट्रंचिंग ग्राउंड में नगर पंचायत के कूड़ा डालने के विरोध में कलीगांव के लोगों का दूसरे दिन भी क्रमिक अनशन जारी रहा। उन्होंने कहा कि जबरन कूड़ा डाला गया तो वह त्रिस्तरीय पंचायती चुनावों का पूर्ण रुप से बहिष्कार कर देंगे।

बुधवार को दूसरे दिन विरोध के चलते नगर पंचायत के निर्माणाधीन ट्रंचिंग ग्राउंड के पास ग्रामीणों नगर पंचायत के कूड़ा डालने पर जबरदस्त विरोध किया। उन्होंने क्रमिक अनशन जारी रखते हुए कहा कि वह किसी भी हालत में नगर पंचातय को कूड़ा नहीं डालने देंगे। उन्होंने कहा कि नगर पंचायत ने ग्रामीणों की परेशानी नहीं देखी है। उनके यहां पर दूषित पानी आ रहा है। दुर्गंध और मक्खियों से गांव में संक्रामक रोग फैलने का खतरा पैदा हो गया है। उन्होंने कहा कि जब तक अगर प्रशासन ग्रामीणों की नहीं सुनता है उनका क्रमिक अनशन जारी रहेगा। इस मौके पर प्रकाश मेहता, नारायण पुजारी, नरेन्द्र मेहता, रमेश मेहता, प्रदीप राय, डीएस पुजारी, भूपाल सिंह मेहता, शंकर राम, गोपाल पुजारी, हेमंत मेहता, दिनेश पुजारी, विजय मेहता, सौरभ मेहता, अनिल पुजारी, बलवंत मेहता, प्रशांत राय, पंकज मेहता, महेश मेहता, किशोर राय, किरन राय, देवेन्द्र पुजारी, शिवशक्ति पुजारी, अंकित पुजारी, दीपक कुमार आदि मौजूद रहे।

एसडीएम के साथ बैठक में भी नहीं बनी बात

लोहाघाट। ट्रंचिंग ग्राउंड में भारी विरोध को देखते हुए एसडीएम ने नगर पंचायत और ग्रामीणों के साथ बैठक की। इस दौरान काफी देर वार्ता के बाद भी कोई समाधान नहीं निकल पाया। ग्रामीणों ने एक सुर में कहा कि वह निर्माणाधीन ट्रंचिंग ग्राउंड में कूड़ा नहीं डालने देंगे। बुधवार को वन पंचायत सभागर में एसडीएम आरसी गौतम, नगर पंचायत अध्यक्ष गोविंद वर्मा, तहसीलदार अबरार अहमद, ईओ कमल कुमार, एसओ मनीष खत्री आदि के साथ नगर और ग्रामीण मौजूद रहे। पहले तो कलीगांव से आए लोगों ने वार्ता के लिए मना कर दिया। बाद में वार्ता के बाद उन्होंने कहा कि नगर पंचायत ने ट्रंचिंग ग्राउंड में मानकों की अनदेखी की है। उन्होंने कहा कि ट्रंचिंग्र ग्राउंड निर्माण के लिए दिए गए 14 बिंदुओं में कई बिंदुओं का अनुपालन नहीं किया गया है। वह किसी भी सूरत में नगर पंचायत का कूड़ा नहीं डालने देंगे। इस मौके पर पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष लता वर्मा, प्रहलाद सिंह मेहता, भूपाल सिंह मेहता, दीपक सुतेड़ी, शेखर खोलिया, जितेन्द्र साह, शैलेन्द्र राय, नरेन्द्र मेहता आदि कई गांव के लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें