ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतबारिश से जलमग्न हुआ टनकपुर , घरों में घुसा पानी

बारिश से जलमग्न हुआ टनकपुर , घरों में घुसा पानी

मंगलवार की सुबह हुई मूसलाधार बारिश से टनकपुर शहर का आधा हिस्सा जलमग्न हो गया। ज्ञानखेड़ा, बोरागोठ, आमबाग, बिचई, छीनीगोठ गांव और शहर से लगे हिस्से पानी से लबालब भर...

बारिश से जलमग्न हुआ टनकपुर , घरों में घुसा पानी
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतTue, 06 Aug 2019 05:25 PM
ऐप पर पढ़ें

मंगलवार की सुबह हुई मूसलाधार बारिश से टनकपुर शहर का आधा हिस्सा जलमग्न हो गया। ज्ञानखेड़ा, बोरागोठ, आमबाग, बिचई, छीनीगोठ गांव और शहर से लगे हिस्से पानी से लबालब भर गये। जल भराव होने से कई घरों में पानी घुस गया जिससे अंदर रखा सामान और खाद्य सामग्री बर्बाद हो गई।

दुकानों और अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में भी हजारों का सामान बर्बाद हो गया।ककरालीगेट में जल निकास नाली बंद होने से सारा पानी सड़कों पर आ गया। रोडवेज बस अड्डे में पानी भरने से यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी। एनएच पर पिथौरागढ़ चुंगी और पीलीभीत चुंगी के पास भी जल भराव की स्थित पैदा हो गई। शहर में नालियां चोक होना और ग्रामीण क्षेत्रों में पानी बहने के परम्परागत स्थानों पर अतिक्रमण करना जल भराव के लिए जिम्मेदार माना जा रहा है। इधर बारिश के कारण किरोड़ा नाला उफान पर आ गया जिससे स्कूली बच्चे और अन्य ग्रामीणों का सम्पर्क टनकपुर शहर से कट गया। बाटनागाड़ में पानी के साथ बड़े बोल्डर और मलबा जमा हो गया, जिससे ककरालीगेट- पूणागिरि मार्ग आवागमन के लिए बंद हो गया। बारिश बंद होने के पांच घंटे बाद मार्ग यातायात के लिए सुचारू हो पाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें