ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतबारिश से छह घंटे बंद रहा टनकपुर-पिथौरागढ़ एनएच

बारिश से छह घंटे बंद रहा टनकपुर-पिथौरागढ़ एनएच

शुक्रवार देर रात हुई मानसून की पहली बारिश ने एनएच पर बड़े पैमाने पर तबाही मचाई। आठवें मील में टिपनटॉप के समीप निर्माणाधीन पुलिया के समीप सड़क का कुछ हिस्सा बहने के साथ भारी मात्रा में मलबा आ गया।...

बारिश से छह घंटे बंद रहा टनकपुर-पिथौरागढ़ एनएच
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतSat, 06 Jul 2019 05:08 PM
ऐप पर पढ़ें

शुक्रवार देर रात हुई मानसून की पहली बारिश ने एनएच पर बड़े पैमाने पर तबाही मचाई। आठवें मील में टिपनटॉप के समीप निर्माणाधीन पुलिया के समीप सड़क का कुछ हिस्सा बहने के साथ भारी मात्रा में मलबा आ गया। इससे छह घंटे तक वाहनों का आवागमन ठप रहा। सड़क के दोनों ओर सैकड़ों वाहन फंस गये।

लगातार पत्थरों के गिरने से सड़क पर फंसे यात्रियों की सांसे अनहोनी होनी की आशंका से अटकी रही। यात्रियों के फंसने की सूचना के बाद एसडीएम दयानन्द सरस्वती ओर सीओ ने मौके पर पहुंचकर सड़क खोलने के काम में तेजी लाने के निर्देश दिये और यात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर चले जाने की सलाह दी। सुबह छह बजे से ही सड़क को खोलने के लिए जेसीबी मशीनें लगा दी गईं। दोपहर 11:55 बजे मलबा हटने के बाद वाहनों की आवाजाही शुरू हो पाई। बोल्डरों के साथ लगातार गिर रहे मलबे को देखते हुए प्रशासन ने पर्वतीय क्षेत्रों के लिए जाने वाले सभी वाहनों को ककरालीगेट में ही रोक दिया। सड़क खुलने में देरी होने की जानकारी के बाद रोडवेज की बसों को ककरालीगेट से वापस बस अड्डे लाया गया ताकि यात्रियों को भोजन-पानी उपलब्ध हो सके। सूखीढांग से चल्थी तक जगह-जगह मलबे के ढेर सड़क पर आने से भी कई बार यातायात बाधित रहा। एसडीएम ने बताया कि मलबा के साथ बड़े-बड़े बोल्डर और पेड़ों के गिरने का खतरा बना हुआ है, जिसे देखते हुए वाहन चालकों को सावधानी और सतर्क होकर चलने की हिदायत दी गई है ताकि किसी भी दुर्घटना से बचा जा सके। इधर, पूर्णागिरि मार्ग पर बाटनागाड़ में गाद के साथ मलबा आने से चार घंटे तक श्रद्धालु फंसे रहे। किरोड़ा नाले के उफान में आने से दोपहिया वाहनों का संचालन डेढ़ घंटे तक बंद रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें