ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतपरिवार को बताया बच्चे की पहली पाठशाला

परिवार को बताया बच्चे की पहली पाठशाला

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि विधिक सेवा सचिव व सिविज जज मो. याकूब और अध्यक्षता प्रभारी प्रधानाचार्य चंद्र सिंह पुजारी ने...

परिवार को बताया बच्चे की पहली पाठशाला
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतMon, 16 Sep 2019 04:50 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि विधिक सेवा सचिव व सिविज जज मो. याकूब और अध्यक्षता प्रभारी प्रधानाचार्य चंद्र सिंह पुजारी ने की।

सोमवार को जीआईसी सभागार में हुए कार्यक्रम में सिविज जज ने कहा कि परिवार बच्चे की प्रथम पाठशाला के साथ संस्कारशाला भी है। जिसके तहत बच्चा संस्कारी होकर समाज में विभिन्न भूमिकाएं निभाता है। कहा कि समाज को जागरूक करने में शिक्षकों की भूमिका अहम है। अध्यक्षता कर रहे प्रभारी प्रधानाचार्य मनोज जोशी ने कहा कि शिक्षकों की पूरी जिम्मेदारी है कि बच्चे को सही राह दिखाई जाए। जिससे बेहतर समाज का निर्माण किया जा सके। पीएलवी डॉ. प्रकाश जोशी शूल ने कविताओं के माध्यम से नशे के दुष्प्रभाव बतलाए। वरिष्ठ अधिवक्ता आरएस रंसवाल ने नशे के सामाजिक और कानूनी पहलुओं पर प्रकाश डाला। संयोजक और शिक्षक सामश्रवा आर्य ने नशे के घातक रसायन निकोटिन, तारकोल, अर्सेनिक व कार्बन मोनोक्साइड की जानकारियां साझा की। शिक्षक जगदीश चंद्र जोशी के संचालन में हुए कार्यक्रम में नारायण राम टम्टा, ईश्वरी दत्त जोशी, गोपाल दत्त भट्ट, रंजना पांडेय, समीर चौधरी, रमेश गौतम, दिनेश भट्ट, हरीश कलौनी, शंकर गिरी, बीना चौधरी, भुवन शर्मा आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें