ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतउत्तरायणी पर हजारों श्रद्धालुओं ने किए ऐड़ी ब्यानधुरा बाबा के दर्शन

उत्तरायणी पर हजारों श्रद्धालुओं ने किए ऐड़ी ब्यानधुरा बाबा के दर्शन

उत्तरायणी पर बुधवार को ब्यानधुरा ऐड़ी देवता मंदिर में हजारों श्रद्धालुओं ने दर्शन कर शीश नवाया। बुधवार को करीब दस हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने बाबा...

उत्तरायणी पर हजारों श्रद्धालुओं ने किए ऐड़ी ब्यानधुरा बाबा के दर्शन
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतWed, 13 Jan 2021 03:20 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तरायणी पर बुधवार को ब्यानधुरा ऐड़ी देवता मंदिर में हजारों श्रद्धालुओं ने दर्शन कर शीश नवाया। बुधवार को करीब दस हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने बाबा के दर्शन कर प्रसाद ग्रहण किया।

मंदिर समिति अध्यक्ष शंकर दत्त जोशी ने बताया ने नवरात्रों और नव वर्ष की तुलना में बुधवार को भारी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ ब्यानधुरा पहुंची। उन्होंने बताया कि उत्तरायणी मेला क्षेत्र का सबसे बड़ा मेला है। भक्त दूर-दूर से ऐड़ी देवता के दर्शन को ब्यानधुरा पहुंचते हैं। बताया कि सेनापानी और कठौल दोनों ही मार्गों से दर्शनार्थी भारी संख्या में मंदिर पहुंचे। जंगल के मार्ग में कई जगहों पर श्रद्धालुओं ने अपनी ओर से भंडारे की व्यवस्था की हुई है। वहीं आग की धुनी जलाकर दिनभर कीर्तन का दौर चल रहा है। अध्यक्ष जोशी ने बताया कि आज रात भव्य जागरण का मंदिर में आयोजन होगा। गुरुवार सुबह मंदिर में पूजा के बाद श्रद्धालुओं के लिए भंडारे का आयोजन किया जा रहा है। उन्होनें सहयोग के लिए सभी से अपील की है। हजारों की संख्या में मंदिर में भीड़भाड़ रही। पुलिस सुरक्षा के लिए तैनात की गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें