ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतपूर्णागिरि मेले के दूसरे दिन भी उमड़ा आस्था का सैलाब

पूर्णागिरि मेले के दूसरे दिन भी उमड़ा आस्था का सैलाब

पूर्णागिरि मेले के दूसरे दिन भी हजारों श्रद्धालुओं ने मां के दर्शन कर मन्नत मांगी। पिछले दो दिनों से श्रद्धालुओं की भारी तादात के चलते यातायात व्यवस्था पंगु हो गई है। रविवार को भी कई जगह जाम लगा।...

पूर्णागिरि मेले के दूसरे दिन भी उमड़ा आस्था का सैलाब
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतSun, 24 Mar 2019 09:11 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्णागिरि मेले के दूसरे दिन भी हजारों श्रद्धालुओं ने मां के दर्शन कर मन्नत मांगी। पिछले दो दिनों से श्रद्धालुओं की भारी तादात के चलते यातायात व्यवस्था पंगु हो गई है। रविवार को भी कई जगह जाम लगा। इससे श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना करना पड़ा। मेला क्षेत्र में पेयजल और सुरक्षा व्यवस्था पहले दिन की अपेक्षा बेहतर नजर आई।

मेला प्रशासन ने साफ सफाई की पुख्ता व्यवस्था के लिए 100 स्वच्छकों की तैनाती की है। रविवार को भी अधिकांश श्रद्धालु उत्तर प्रदेश के पीलीभीत, नबाबगंज, बरेली, शाहजहांपुर, कासगंज, बदायूं, रामपुर, मुरादाबाद, एटा, उन्नाव, आगरा, पूरनपुर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, लखनऊ, रायबरेली आदि जिलों से पहुंचे। इसके अलावा उत्तराखंड के रुद्रपुर, नैनीताल, चम्पावत और पड़ोसी देश नेपाल से भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु आ रहे हैं। पहले दिन की अपेक्षा दूसरे दिन यातायात व्यवस्था में सुधार रहा। बावजूद इसके जाम के झाम से श्रद्धालुओं को पूरी तरह निजात नहीं मिल पाई। अधिकांश श्रद्धालुओं के निजी वाहनों में आने से बूम, ठूलीगाड़ और भैरव मंदिर पार्किंग स्थलों में वाहनों को खड़ा करने के लिए जगह नहीं मिल सकी। इस वजह से इन वाहनों को पूर्णागिरि मार्ग के किरोड़ा नाले और गैंडाखाली में खड़ा कराया गया। उधर शारदा बैराज रोड पर भी जाम लगने से श्रद्धालु काफी परेशान रहे। पुलिस फोर्स की कमी के चलते रविवार को जाम खुलने में कई घंटों का समय लग गया। ठूलीगाड़ और मुख्य मंदिर में पेयजल और साफ सफाई की व्यवस्था दो दिनों के मुकाबले पटरी पर आती नजर आई।

नेपाल के सिद्धबाबा मंदिर में उत्तरायणी हिन्दू मेला शुरू

टनकपुर। नेपाल के ब्रह्मदेव स्थित सिद्धबाबा मंदिर में रविवार को उत्तरायणी हिन्दू मेला शुरू हो गया। उद्घाटन नेपाल के पर्यटन मंत्री प्रकाश रावल ने किया। उन्होंने मेले को नेपाल और भारत की मित्रता का परिचायक बताया। कहा कि सिद्धबाबा मंदिर में लगने वाला यह मेला जहां दोनों देशों की सांस्कृतिक विरासत को मजबूत करता है। इस मौके पर मंदिर समिति के अध्यक्ष वीर बहादुर खड़का, कोषाध्यक्ष रजत भारती मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें