The rock on the highway near Barakot jammed for three hours - बाराकोट के पास हाईवे पर दरकी चट्टान, तीन घंटे जाम DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बाराकोट के पास हाईवे पर दरकी चट्टान, तीन घंटे जाम

बाराकोट के पास हाईवे पर दरकी चट्टान, तीन घंटे जाम

लोहाघाट-पिथारागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग में निर्माणधीन ऑलवेदर सड़क पर भारी चट्टान दरकने से मार्ग पर तीन घंटे तक यातायात बाधित हो गया। जाम के कारण लोहाघाट से पिथौरागढ़ जाने वाले और पिथौरागढ़-अल्मोड़ा की ओर से आने वाले वाहनों की लंबी कतारें लग गई। इस दौरान यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

रविवार को सुबह करीब 6 बजे एकाएक बापरू और गुमौद के बीच धीरे-धीरे पहाड़ी दरकने लगी। देखते ही देखते एकाएक पूरा पहाड़ का मलबा और पहाड़ी पर उगे बांज के पेड़ों सहित सड़क में जमींदोज हो गए। सुबह के वक्त एकाएक जाम लगने से लोगों ने कार्यदायी कंपनी को दी। घंटों इंतजार करने के बाद जेसीबी मशीनें भेजी गई। एनएच बंद होने के करीब तीन घंटे बाद नौ बजे हाईवे से मलबा हटाकर यातायात सुचारू किया गया। लोगों का कहना है कि कार्यदायी कंपनी ने सड़क के चौड़ीकरण में पहाड़ियों को काट दिया है। लेकिन उनकी सुरक्षा का कोई बंदोबस्त नहीं किया गया है। जिससे इस मार्ग पर हर वक्त पहाड़ियों के दरकने और पेड़ों के गिरने का खतरा बना रहता है। इधर, एनएच के ईई एलडी मथेला ने बताया कि सूचना के तुरंत बाद मौके पर मशीनें भेज दी गई थी। उन्होंने बताया कि कार्यदायी संस्था को आवश्यक दिशा-निर्देश दे दिए गए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:The rock on the highway near Barakot jammed for three hours