ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतपरिवार रजिस्टर की नकल के लिए खानी पड़ रही ठोकरें

परिवार रजिस्टर की नकल के लिए खानी पड़ रही ठोकरें

टनकपुर के ग्राम पंचायत केन्द्र ज्ञानखेड़ा में कर्मचारियों के मौके पर नहीं मिलने से जनता को एक अदद परिवार रजिस्टर की नकल तक नहीं मिल पा रही है। आलम यह है कि हर रोज सैकड़ों लोग बिना काम के वापस लौट रहे...

परिवार रजिस्टर की नकल के लिए खानी पड़ रही ठोकरें
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतWed, 06 Feb 2019 04:47 PM
ऐप पर पढ़ें

टनकपुर के ग्राम पंचायत केन्द्र ज्ञानखेड़ा में कर्मचारियों के मौके पर नहीं मिलने से जनता को एक अदद परिवार रजिस्टर की नकल तक नहीं मिल पा रही है। आलम यह है कि हर रोज सैकड़ों लोग बिना काम के वापस लौट रहे हैं। नेताजी सुभाष लोक सेवा समिति ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर पंचायत केन्द्र में अधिकारियों और कर्मचारियों की उपस्थिति की मांग उठाई।

एसडीएम को सौंपे ज्ञापन में सुभाष लोक सेवा समिति के पदाधिकारियों ने कहा है कि ज्ञानखेड़ा स्थित ग्राम पंचायत केन्द्र सफेद हाथी बन चुका है। यहां पूर्णागिरि तहसील के लगभग 32 गांवों की जनता परिवार रजिस्टर की नकल, राशन कार्ड सुधार, पेंशन प्रपत्र जमा करने के अलावा अन्य जरूरी कार्यों के लिए आती है। विभिन्न ग्राम पंचायतों का कार्य देख रहे ग्राम विकास अधिकारियों के यहां न मिलने से काम नहीं हो पा रहे हैं। लोग या तो बैरंग घरों को लौट रहे हैं या फिर कम्प्यूटर केन्द्रों की मदद ले रहे हैं। सूखीढांग और बस्तिया जैसे दूरदराज से समय और धन की बर्बादी कर पहुंची गरीब जनता काम न होने से स्वयं को ठगा महसूस कर रही है। आरोप लगाया कि कर्मचारी मिलते भी हैं तो कम्प्यूटर साइड न खुलने का बहाना बनाकर लोगों को लौटा देते हैं। पिछले एक माह से स्थिति और अधिक खराब हो चुकी है। उन्होंने फैक्स के माध्यम से डीएम को भी ज्ञापन भेजा। ज्ञापन सौंपने वालों में समिति के संयोजक डॉ. दिनेश चन्द्र शास्त्री, अध्यक्ष कांति बल्लभ जोशी, पूरन सिंह पडियार, विशन सिंह, आसिफ वारसी शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें