ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतचम्पावत के लोग बोले, आवारा जानवर नियंत्रित ना हुये तो कलक्ट्रेट में बांध देंगे

चम्पावत के लोग बोले, आवारा जानवर नियंत्रित ना हुये तो कलक्ट्रेट में बांध देंगे

आवारा पशुओं के आतंक से परेशान चम्पावत नगर के लोगों ने गुरुवार को कलक्ट्रेट में प्रदर्शन करने के साथ ही एडीएम टीएस मर्तोलिया को ज्ञापन दिया। चेतावनी दी कि यदि परेशानी से तत्काल निजात नहीं मिली तो वे...

चम्पावत के लोग बोले, आवारा जानवर नियंत्रित ना हुये तो कलक्ट्रेट में बांध देंगे
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतThu, 22 Aug 2019 07:09 PM
ऐप पर पढ़ें

आवारा पशुओं के आतंक से परेशान चम्पावत नगर के लोगों ने गुरुवार को कलक्ट्रेट में प्रदर्शन करने के साथ ही एडीएम टीएस मर्तोलिया को ज्ञापन दिया। चेतावनी दी कि यदि परेशानी से तत्काल निजात नहीं मिली तो वे लोग आवारा मवेशियों को कलक्ट्रेट में बांधकर अनशन शुरू कर देंगे। चम्पावत में आवारा मवेशियों ने नगर से लगे गांवों और नगर के किसानों को बुरी तरह त्रस्त कर रखा है।

महिलाओं को साथ लेकर पहुंचे लोगों ने कलक्ट्रेट में नारेबाजी की। उनका कहना था कि तल्ली हाट, मल्ली हाट, स्टेशन समेत पूरे इलाके में आवारा जानवरों का आतंक छाया हुआ है। कुछ असामाजिक तत्व दूध नहीं देने वाले मवेशियों को गुपचुप ढंग से मुख्यालय में छोड़ रहे हैं। आवारा मवेशी उनकी फसलों को चौपट करने में तुले हुए हैं। इसके कारण काश्तकारों का कृषि से मोह भंग हो रहा है।

उन्होंने बताया कि कुछ दिन पूर्व पालिका दो दर्जन पशुओं को पंचेश्वर स्थित गोशाला छोड़कर आए थे। कुछ ही दिनों बाद नगर में आवारा पशुओं की तादात दोगुनी हो गई है। उन्होंने एडीएम को ज्ञापन देकर पशुओं को आवारा छोड़ने वालों की शिनाख्त के लिए सीसीटीवी कैमरों की मदद लेने की मांग उठाई। एडीएम ने बताया कि इस सम्बंध में पुलिस की मदद ली जा रही है। पशुओं को आवारा छोड़ते हुए पकड़े जाने पर सम्बंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। प्रदर्शन करने वालों में यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष सूरज प्रहरी, सभासद रोहित बिष्ट, मुन्नी पचौली, तुषार वर्मा, कमला वर्मा, निर्मला, गोदावरी, शांति देवी, शोभा देवी, सुधाकर शाह, सत्यप्रकाश वर्मा, नारायणी देवी, पुष्पा देवी, जानकी देवी, बेनीदेवी, चम्पादेवी आदि मौजूद रहीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें