ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतत्रिवेणी एक्सप्रेस के न चलने से पूर्णागिरि मेले में घट सकती है श्रद्धालुओं की संख्या

त्रिवेणी एक्सप्रेस के न चलने से पूर्णागिरि मेले में घट सकती है श्रद्धालुओं की संख्या

उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल में नॉन इंटरलॉकिंग कार्य होने के कारण टनकपुर-सिंगरौली-शक्तिनगर एक्सप्रेस ट्रेन को रोके जाने का असर पूर्णागिरि मेले में पड़ सकता है। रेलवे ने 15 से 23 अप्रैल तक टनकपुर से चलने...

त्रिवेणी एक्सप्रेस के न चलने से पूर्णागिरि मेले में घट सकती है श्रद्धालुओं की संख्या
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतSat, 13 Apr 2019 05:26 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल में नॉन इंटरलॉकिंग कार्य होने के कारण टनकपुर-सिंगरौली-शक्तिनगर एक्सप्रेस ट्रेन को रोके जाने का असर पूर्णागिरि मेले में पड़ सकता है। रेलवे ने 15 से 23 अप्रैल तक टनकपुर से चलने वाली ट्रेन को कुछ दिनों के लिए निरस्त करने का निर्णय लिया है।

मेले से पूर्व शुरू हुई त्रिवेणी एक्सप्रेस सेवा के बाद हर रोज बड़ी संख्या में श्रद्धालु पूर्णागिरि मेले में आ रहे हैं। विभागीय सूत्रों के अनुसार 23 मार्च से शुरू हुए मेले की 20 दिनों की अवधि में लगभग 50 हजार से अधिक श्रद्धालु त्रिवेणी एक्सप्रेस से यहां आ चुके हैं। लगभग नौ दिन तक इस सेवा को निरस्त किये जाने के निर्णय के बाद यहां आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में गिरावट आने की सम्भावना है। पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मंडल के जन सम्पर्क अधिकारी राजेन्द्र सिंह ने बताया कि टनकपुर से चलने वाली 14370/ 24370 टनकपुर- सिंगरौली- शक्तिनगर एक्सप्रेस का संचालन 16 से 23 अप्रैल तक और सिंगरौली- शक्तिनगर से प्रस्थान करने वाली 14369/24369 ट्रेन का संचालन 17 से 24 अप्रैल तक नहीं हो पायेगा। बताया कि कार्य पूरा होने के बाद पूर्व की भांति ट्रेनें चलाई जाएंगी। ठीक मेले के दौरान ट्रेन को निरस्त किये जाने से लखनऊ,इस अवधि में एक्सप्रेस ट्रेन से आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में कमी तो आएगी ही, श्रद्धालुओं को लंबी दूरी की ट्रेन सेवा का लाभ न मिलने से परेशानी भी उठानी पड़ेगी। यात्रियों की संख्या कम होने से मेला क्षेत्र में दुकान लगा रहे व्यापारियों और होटल ढाबा मालिकों को भी नुकसान उठाना पड़ेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें