ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतप्रशासन के फरमान से थ्वालखेड़ा और नायकगोठ के लोगों में उबाल

प्रशासन के फरमान से थ्वालखेड़ा और नायकगोठ के लोगों में उबाल

किरोड़ा नाले के चैनलाइजेशन का विरोध कर जनप्रतिनिधियों और महिला मंगल दल को प्रशासन की ओर से 14 मई को बैठक के लिए तहसील में तलब करने का मामला सामने आने से ग्रामीण भड़क उठे हैं। जनप्रतिनिधियों ने इसे...

प्रशासन के फरमान से थ्वालखेड़ा और नायकगोठ के लोगों में उबाल
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतThu, 10 May 2018 03:52 PM
ऐप पर पढ़ें

किरोड़ा नाले के चैनलाइजेशन का विरोध कर जनप्रतिनिधियों और महिला मंगल दल को प्रशासन की ओर से 14 मई को बैठक के लिए तहसील में तलब करने का मामला सामने आने से ग्रामीण भड़क उठे हैं। जनप्रतिनिधियों ने इसे जनता की भावनाओं से खिलवाड़ बताते हुए प्रशासन पर जबर्दस्ती नाले में चैनलाइज के लिए दबाव डालने का आरोप लगाया है। वहीं, प्रशासन 14 मई को तहसील कार्यालय में वार्ता के लिए बुलाने के अपने निर्णय पर अडिग है।

बुधवार को प्रशासन ने थ्वालखेड़ा और नायकगोठ के ग्राम प्रधान, महिला मंगल दल और ब्लाक प्रमुख को 14 मई को अपने-अपने गांवों की जनता को लेकर तहसील कार्यालय में उपस्थित रहने का लिखित फरमान जारी किया था। फरमान पहुंचने के बाद जनप्रतिनिधियों और क्षेत्र की जनता भड़क गई है। जनप्रतिनिधि खुलकर प्रशासन के आदेश के खिलाफ खड़े हो गए हैं। उन्होंने प्रशासन के आदेश को तुगलकी फरमान बताते हुए कहा कि प्रशासन जनता की भावनाओं को कुचलने का प्रयास कर रहा है। नायकगोठ की प्रधान रेनू देवी और थ्वालखेड़ा के प्रधान सुंदर सिंह ने बताया कि प्रशासन मामले को लेकर गंभीर है तो उसे दोनों गांवों में से किसी एक गांव में महापंचायत कर इस मुद्दे को लेकर रायशुमारी करनी चाहिए। उधर, शुरू से ही चैनलाइज के विरोध में खड़े थ्वालखेड़ा के पूर्व प्रधान सतीश पाण्डेय ने बताया कि जल्द ही नायकगोठ, थ्वालखेड़ा, गैंडाखाली, उचौलीगोठ और पूर्णागिरि की जनता की महापंचायत बुलाकर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया जाएगा। उन्होंने बताया कि चैनलाइजेशन की आड़ में किसी को भी खनन का खेल नहीं खेलने दिए जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें