ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतगिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में नाम दर्ज कर लौटे शिक्षक गहतोड़ी

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में नाम दर्ज कर लौटे शिक्षक गहतोड़ी

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में अपना नाम दर्ज कराकर जनपद लौटे राजकीय इंटर कॉलेज खेतीखान के कला शिक्षक हरीश गहतोड़ी का क्षेत्र में गर्मजोशी से स्वागत हुआ। गहतोड़ी ने कहा कि इस बार भी चित्रकारी में भारत...

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में नाम दर्ज कर लौटे शिक्षक गहतोड़ी
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतWed, 06 Jun 2018 08:13 PM
ऐप पर पढ़ें

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में अपना नाम दर्ज कराकर जनपद लौटे राजकीय इंटर कॉलेज खेतीखान के कला शिक्षक हरीश गहतोड़ी का क्षेत्र में गर्मजोशी से स्वागत हुआ। गहतोड़ी ने कहा कि इस बार भी चित्रकारी में भारत के चित्रकारों ने चीन को पछाड़ कर भारत का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल कर लिया है।

बीते तीन जून को कला आकार फाउंडेशन संस्था की ओर से दिल्ली के शिवाजी स्टेडियम में वर्ल्ड रिकार्ड के लिए पेंटिंग का आयोजन किया गया था। इसमें देश के 1145 चित्रकारों ने भाग लिया था। उन्होंने एक पेड़ एक जिंदगी की थीम पर आधारित पेटिंग बनाकर पूरे संसार में पर्यावरण के संरक्षण और संवर्धन का संदेश दिया था। एक्रेलिक रंग से देश के हर चित्रकार ने मात्र दो घंटे में यह पेंटिंग बनाई थी। इससे पूर्व चीन के 750 चित्रकारों ने एक साथ 750 पेंटिंग बनाकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड अपने नाम किया था। अब भारतीय चित्रकारों ने महज दो घंटे में यह काम करके गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड को अपने नाम कर दिया है। शिक्षक के लोहाघाट आगमन पर सीईओ आरसी पुरोहित, डीईओ बेसिक सत्यनारायण, राजकीय शिक्षक संघ के अध्यक्ष पान सिंह मेहता, मंत्री जगदीश सिंह अधिकारी, प्रधानाचार्य गोकुल चन्द्र जोशी, गोपाल मनराल और विद्यालय परिवार ने खुशी जताई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें