DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  चम्पावत  ›  पूर्णागिरि रोपवे निर्माण के लिए आवश्यक कार्यवाही करें : डीएम
चम्पावत

पूर्णागिरि रोपवे निर्माण के लिए आवश्यक कार्यवाही करें : डीएम

हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतPublished By: Newswrap
Mon, 14 Jun 2021 06:41 PM
पूर्णागिरि रोपवे निर्माण के लिए आवश्यक कार्यवाही करें : डीएम

डीएम विनीत तोमर ने पूर्णागिरि रोपवे निर्माण को लेकर किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की। बैठक में जिला पर्यटन विकास अधिकारी ने बताया कि स्वतंत्र इंजीनियर नहीं मिलने से निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पा रहा है। डीएम ने संबंधित कंपनी और पर्यटन विभाग को रोपवे का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू करने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

सोमवार को कलक्ट्रेट में डीएम ने पूर्णागिरि रोपवे निर्माण के कार्यों की जानकारी ली। जिला पर्यटन विकास अधिकारी लता बिष्ट ने बताया कि पूर्णागिरि रोपवे का निर्माण पीपीपी मोड के तहत होना है। उन्होंने बताया कि दिल्ली की केआर कंस्ट्रक्शन कंपनी को रोपवे बनाने का जिम्मा दिया गया है। बताया कि रोपवे का सर्वे और शिलान्यास हो चुका है। कहा कि एमओयू के तहत स्वतंत्र इंजीनियर की तैनाती मुख्यालय से की जानी है। बताया कि इस संबंध में मुख्यालय ने शासन को बीते 15 अप्रैल को पत्र भी लिखा है।

उन्होंने बताया कि एमओयू के अनुसार ब्रिडकुल से स्वतंत्र इंजीनियर नहीं मिलने पर शासन ने लोनिवि या अन्य विभाग से इंजीनियर की तैनाती करनी है। इस पर डीएम विनीत तोमर ने इंजीनियर की तैनाती के लिए पर्यटन मुख्यालय और शासन से पत्र व्यवहार करने को कहा। उन्होंने कहा कि यह योजना सीएम की घोषणा में शामिल है। इससे पर्यटन को बढ़ावा मिलने के साथ ही तीर्थयात्रियों को सहूलियत भी मिल सकेगी। बैठक में कंस्ट्रक्शन कंपनी के अधिकारी मौजूद रहे।

संबंधित खबरें