ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतपाटी में जौलाड़ी की रामलीला में सूर्पणखा की नाक कटी

पाटी में जौलाड़ी की रामलीला में सूर्पणखा की नाक कटी

आदर्श रामलीला कमेटी पाटी-जौलाड़ी में रामलीला मंचन जारी है। गुरुवार रात सूर्पणखा नासिका छेदन से लेकर सीता हरण व राम-सुग्रीव मिलन तक की रामलीला हुई। पहली बार महिला की ओर से निभाया गया सूर्पणखा का...

पाटी में जौलाड़ी की रामलीला में सूर्पणखा की नाक कटी
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतFri, 18 Oct 2019 06:13 PM
ऐप पर पढ़ें

आदर्श रामलीला कमेटी पाटी-जौलाड़ी में रामलीला मंचन जारी है। गुरुवार रात सूर्पणखा नासिका छेदन से लेकर सीता हरण व राम-सुग्रीव मिलन तक की रामलीला हुई। पहली बार महिला की ओर से निभाया गया सूर्पणखा का किरदार रामलीला में आकर्षण का केंद्र रहा। रामलीला देखने के लिए दूर-दराज के लोगों की भीड़ रही।

रुवार रात हुई रामलीला का शुभारंभ भुवन गहतोड़ी ने किया। नौवें दिन हुई रामलीला में सूर्पणखा और राम-लक्ष्मण संवाद ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। लक्ष्मण की ओर से सूर्पणखा की नाक काटने के बाद खर-दूषण का वध होता है। क्रोधित रावण छल से सीता का हरण कर लेता है। उसके बाद राम-जटायू मिलन, राम-सबरी संवाद, राम-अनुमान मिलन व राम-सुग्रीव मित्रता का मंचन किया गया। राम का किरदार नितिन, लक्ष्मण का शुभांशु, रावण का नवीन जोशी, बाली का सूरज, सुग्रीव का नीरज जबकि शबरी का किरदार सुरेश भट्ट ने निभाया। तेज सिंह, चतुर सिंह मेहता, राजेन्द्र लडवाल, देवेंद्र सिंह मौनी, सतीश जोशी, गोकुलानन्द भट्ट, राम सिंह मेहता, पीताम्बर, प्रयाग दत्त उपाध्याय, जगदीश टकवाल रामलीला के आयोजन में सहयोग कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें